China की चाल से लद्दाख के लोग हुए परेशान, सीमा पर 5G टॉवर लगा रहा है ‘ड्रैगन’

भारत की तरफ से लगातार विवाद वाले क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाने पर जोर दिया जा रहा है। भारत का कहना है कि विवाद वाले स्थान से चीनी सैनिकों की वापसी की जाए। लेकिन चीन अपनी हरकतों से बाज नही आ रहा है। ज

0
376
China
China की चाल से लद्दाख के लोग हुए परेशान

China: लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद का अभी तक समझौता नही हो सका है। जिसके चलते दोनों देशों के अधिकारियों के बीच 16वें दौर की बातचीत रविवार को होगी। आपको बता दें कि अब तक 15 बार दोनों देशों के बीच बातचीत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि रविवार को होने वाली बातचीत भारतीय क्षेत्र में होगी।

China
भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा ‘ड्रैगन

दरअसल, भारत की तरफ से लगातार विवाद वाले क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाने पर जोर दिया जा रहा है। भारत का कहना है कि विवाद वाले स्थान से चीनी सैनिकों की वापसी की जाए। लेकिन चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जहां चीनी सेना अब LAC के पास पक्के निर्माण करने में लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चीन ने LAC पर 5G मोबाइल टॉवर लगा लिए हैं।

Chine
सेना के जवान

चीन की इन हरकतों से लद्दाख क्षेत्र में रहने वाले परेशान है। LAC से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों को इस बात का ड़र सता रहा है कि जिस तेजी से चीन की ओर से टनल, ब्रिज और सड़कें बनाई जा रही हैं, कहीं ये चीन की हरकते उनके लिए भविष्य में मुश्किल न बन जाएं।

भारत ने चीन को दी चेतावनी

बता दें कि चीन के साथ भारत की 15 चरण की बातचीत बेनतीजा रहने के बाद भारत की ओर से चीन को चेतावनी दी गई है कि LAC के लिए हुए समझोते का इमानदारी से पालन किया जाए। गौरतलब है कि लद्दाख में भारत और चीन के बीच पिछले 2 साल से गतिरोध चल रहा है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here