आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा दांव चला है। पहले स्मार्टफोन देने का ऐलान करने के बाद नायडू सरकार अब बेरोजगार ब्राह्मणों को कार देने जा रही है। उनकी नजर राज्‍य के युवा ब्राह्मणों पर है। मुख्यमंत्री नायडू शुक्रवार को अमरावती में अपने कैंप कार्यालय से बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं के लिए 30 स्विफ्ट डिजायर कारों को हरी झंडी दिखाएंगे।

स्व-रोजगार कार्यक्रम के तहत सरकार ने बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को स्विफ्ट डिजायर टूर कार देने का फैसला लिया है। इसमें ब्राह्मण कल्याण निगम सब्सिडी के रूप में अधिकतम 2 लाख रुपये देगा, वहीं लाभार्थी को कार की लागत का 10 प्रतिशत अपनी ओर से देना होगा। बाकी राशि एपी ब्राह्मण सहकारी क्रेडिट सोसाइटी द्वारा मासिक किस्तों में देय ऋण के रूप में दी जाएगी।

पहले चरण में निगम ने 50 कारों को मंजूरी दी है। नायडू सरकार ने 1 जनवरी को एक श्वेत पत्र जारी कर राज्य के प्रत्येक परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी। इस साल होने वाले लोकसभा और राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। ऐसे में चंद्रबाबू नायडू का ब्राह्मणों को लुभाने का दांव विपक्षी पार्टियों को भारी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here