असम के बराक घाटी स्थित सिलचर से पीएम मोदी आज लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत दास ने बृहस्पतिवार को यहां इसकी जानकारी दी। दस दिनों के भीतर मोदी का दूसरा असम दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने बीते 25 दिसंबर को देश के सबसे लंबे डबल डेकर बोगीबिल ब्रिज का उद्घाटन किया था।

सूत्रों ने बताया कि पूर्वोत्तर के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पहले मणिपुर जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मणिपुर के अपने दौरे पर आठ परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। साथ ही वह चार अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि इंफाल पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री हापता कांगजीबंग जाएंगे जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पर मोदी एक परियोजना का उद्धाटन और एक की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे, उनमें टेंगनोपाल जिले के मोरेह में एक चेक पोस्ट, इंफाल पूर्वी जिले में डोलाइथाबी बैराज, इंफाल पूर्वी जिले में ही एफसीआई खाद्य भंडारण गोदाम और उखरूल जिले में बफर जलाशय आदि शामिल हैं। इसके अलावा भी वह कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेेंगे और उद्धाटन करेंगे।

इस बीच उनके दौरे के विरोध में राज्य के कई प्रमुख उग्रवादी संगठनों ने शुक्रवार को 12 घंटे बंद की अपील की है। प्रधानमंत्री दोपहर बाद इंफाल से सिलचर रवाना हो जाएंगे। वे वहां कालीनगर में भाजपा की ओर से आयोजित एक रैली को संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here