भारत में कड़ी निगरानी के बावजूद अवैध रूप से पशुओं की तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। त्रिपुरा में भारत और बांग्लादेश की सीमा के नजदीक पशु तस्करी का एक गंभीर मामला सामने आया है। सीमा के नजदीक पशु तस्करी पर निगरानी रख रहें एक बीएसएफ अधिकारी पर कुछ पशु तस्करों ने हमला कर दिया।

जानकारी के मुताबिक हमले में कमांडर रैंक के ऑफिसर दीपक मंडल गंभीर रूप से घायल हो गए। चोट इतनी गहरी थी कि बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयर लिफ्ट कर कोलकाता ले जाया गया। हालांकि ऑफिसर की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है।

यह घटना देर रात की है, जब सीमा के नजदीक बेलारडेपा सीमा चौकी पर ऑफिसर दीपक मंडल अपनी टीम के साथ इलाके की पेट्रोलिंग कर रहे थे। बताया जा रहा है कि खुली सीमा होने के चलते पशु तस्करी और अन्य अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वह गश्त पर थे।

एक अधिकारी ने बताया कि लगभग 25 पशु तस्करों के एक समूह के पास कुछ ईंट, लाठी और कुल्हाड़ी थी। जब उन्हें ललकारा गया तो उन्होंने पेट्रोल पार्टी और कमांडेट दीपक को घेरने की कोशिश की। इसी बीच पशु तस्करों की गाड़ी ने पीछे से ऑफिसर को टक्कर मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद बीएसएफ के एक अन्य जवान ने अपनी एके-47 राइफल से पांच राउंड गोलियां चलाई। गोलियों की आवाज से भयभीत होकर पशु तस्कर भाग खड़े हो गए।

जानकारी के मुताबिक सैन्य अधिकारी को पहले मेलाघर अस्पताल में प्राथमिक उपचार दिलाया गया। उसके बाद सुबह करीब 04:30 बजे उन्हें इलाज के लिए अगरत्तला के आईएलएस अस्पताल ले जाया गया। हालत में सुधार न होने के कारण बाद में उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here