Bihar By-Polls: कांग्रेस ने Tejashwi Yadav को टक्कर देने के लिए Kanhaiya Kumar, Hardik Patel और Jignesh Mevani को मैदान में उतारा

0
306
kanhaiya kumar, Hardik patel and jignesh mevani
kanhaiya kumar, Hardik patel and jignesh mevani

Bihar विधानसभा की दो सीटों पर हो रहा उपचुनाव महागठबंधन के लिए चुनौती भरा साबित हो रहा है। कांग्रेस और राजद के बीच चल रही जुबानी जंग का अंत महागठबंधन के टूटने से हो गया है। वहीं कांग्रेस पूरे दमखम के साथ उपचुनाव की दोनों सीटों को अपनी झोली में डालने के लिए हर दाव आजमा रही है।

इसके लिए कांग्रेस हाल में सीपीआई से आये कन्हैया कुमार को रणक्षेत्र में उतार दिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया कुमार की यह पहली परीक्षा है। सीपीआई के टिकट पर बेगुसराय से खुद चुनाव हार चुके कन्हैया कुमार अब तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और उनकी जीत को सुनिश्चित करने के लिए सारे पैतरें आजमाएंगे।

बिहार पहुंचे कन्हैया, हार्दिक और जिग्नेश, देंगे तेजस्वी को टक्कर

इसके लिए कांग्रेस ने टीम कन्हैया बनाई है, जिसमें गुजरात से हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को भी साथ में पटना भेजा है। अब इसे संयोग ही कहेंगे या कुछ और कि जिस दिन कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली थी, उस दिन पत्रकारों के साथ बात करते हुए राजद नेता शिवानंद तिवारी ने उन्हें बिहार का सिद्धू करार दिया था। तब शायद तेजस्वी यादव को भी इस बात का इल्म नहीं होगा कि कांग्रेस उन्हें ही छोड़ने का मन बना रही है।

आखिर कांग्रेस करती भी क्यों नहीं उसे बिहार में एक जुझारू और युवा नेता मिल गया है, जिसके बल पर वह बिहार में युवाओं के बीच अपनी पैठ बना सकती है। कांग्रेस के यह तीन युवा चेहरे कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी सीधे तेजस्वी यादव से टक्कर लेने के लिए पटना पहुंच गये हैं। दरअसल बिहार विधानसभा के दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जहां राजद ने अपना अलग प्रत्याशी उतार दिया था वहीं कांग्रेस ने भी अपने अलग कैंडिडेट की घोषणा करके साफ कर दिया था कि अब वह बिहार में राजद के पीछे-पीछे नहीं चलेगी।

उपचुनाव जेडीयू और राजद के लिए भी बन गया प्रतिष्ठा का प्रश्न

राजद और कांग्रेस के इतर दोनों के विरोधी दल और सत्तासीन जदयू अपनी पूर्व में जीती गई इन दोनों सीटों पर अपने जीत का स्वाभाविक दावा कर रही है। लेकिन तेजस्वी यादव दोनों सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान तो जीतने के प्रयास में लगातार सभाएं और डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं।

वहीं महागठबंधन से अलग होने के बाद अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों सीटों के उपचुनाव में प्रचार के लिए पटना पहुंचे कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी सबसे पहले कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे।

कांग्रेस मुख्यलय पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन तीनों का जोरदार स्वागत किया। इस स्वागत कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा समेत दूसरे नेता सदाकत आश्रम में पहले से मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: बिहार उपचुनाव के प्रचार के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दिया विवादित बयान, एफआईआर दर्ज

बिहार चुनाव विशेष: बीजेपी की नाव बिहार में रही है डूब, उपचुनाव में पहुचेंगे किनारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here