Bihar: BJP विधायक Gyanendra Singh Gyanu ने कश्मीर में बिहारियों की सुरक्षा के लिए मांगा AK-47

0
449
Gyanendra Singh Gyanu
Gyanendra Singh Gyanu

Bihar इस समय कश्मीर घाटी में बढ़ते आतंकी हमलों और उन हमलों में खासकर बिहारियों को निशाना बनाए जाने को लेकर उबाल रहा है। बिहार में पक्ष और विपक्ष की राजनीति एक साथ होकर ऐशे हमलों का कड़ा विरोध कर रही है। वहीं इस मामले में नेताओं की ओर से तरह-तरह के बयान भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में बीजेपी के एक एमएलए ने कश्मीर में बिहारियों की रक्षा के लिए अजीबोगरीब मांग कर डाली है।

कश्मीर में बिहारी कामगारों को दिया जाए AK-47

भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने बिहारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि कश्मीर घाटी में रहने वाले बिहारियों को मुफ्त में एके-47 दे, आतंकियों से बचाव का अब केवल यही एक उपाय बचा है। एमएलए ज्ञानू ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सरकार बाहर के लोगों को एके-47 मुहैया कराए तभी वहां हालात तक ठीक हो पाएंगे। इसके लिए संविधान में जो भी आवश्यक संशोधन करना पड़े वो किया जाए लेकिन हमारे बिहारी भाईयों की जान की रक्षा किसी भी कीमत पर की जानी चाहिए।

बीजेपी एमएलए ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि आतंकी कश्मीर में इस तरह से जो गरीबों को मार रहे हैं वो केवल औऱ केवल उनकी कायराना हरकत को दर्शा रहा है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर सरकार से कहा की वह बाहर से आये लोगों को एकजुट करके उनके लिए रोजगार और रहने-खाने की व्यवस्था के साथ-साथ सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखना चाहिए। चूंकि वहां आतंकी खतरा ज्यादा है इसलिए बाहर से आने वाले लोगों को लाइसेंस देकर फ्री में एके-47 भी मुहैया करायी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि ये आतंकवादी एके-47 के अलावा और किसी हथियार से सुनने वाले नहीं हैं।

तेजस्वी यादव ने कश्मीर आतंकी हमले पर नीतीश कुमार को लिया आड़े हाथों

मालूम हो कि कुलगाम के वनपोह इलाके में शाम करीब 6 बजे के आसपास यह आतंकी घटना हुई थी। हमले में मरने वाले सभी मजदूर बिहार के निवासी थे, जो यहां स्लैब फिटिंग का काम करते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, 3 हमलावरों ने वनपोह मार्केट में स्थित इनके मकान में घुसकर मजदूरों पर फायरिंग की थी। घटना के बाद हमलावर मौके से भागने में कामयाब हो गए।

वहीं इस हमले पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुआवजे को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा है कि सर्पदंश और ठनके से मौत पर बिहार सरकार 4 लाख का मुआवज़ा देती है लेकिन सरकार की नाकामी के कारण पलायन कर रोजी-रोटी के लिए बाहर गए बिहारी श्रमवीरों को आतंकवादियों द्वारा मारे जाने पर 2 लाख रुपए देती है। गजब!“अन्याय के साथ विनाश” ही नीतीश-भाजपा सरकार का मूल मंत्र है।

चिराग पासवान ने भी रोजगार के सवाल पर नीतीश कुमार को घेरा

राजद के बाद लोजपा के चिराग पासवान ने भी आक्रोश भरे स्वर में ट्वीटर पर लिखा है कि बिहार का बेटा कश्मीर में मारा जा रहा है। आजीविका कमाने गया था, मौत मिली। जहां सुरक्षा का खतरा है वहां बिहार के लोगों को क्यों जाना पड़ा, क्योंकि बिहार में काम नहीं है ? नीतीश जी से सवाल है- अगर बिहार में रोजगार होता तो क्या कश्मीर में आतंकियों की गोली का निशाना बनना पड़ता ?

कश्मीर में गैर स्थानीय और गैर मुस्लिम लोगों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाये जाने पर बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि अगर हम बिहारियों पर छोड़ दिया गया तो हम कश्मीर मुद्दे का समाधान कर देंगे। मांझी ने कहा, “सरकार पर कोई संदेह नहीं है। अभी भी घटनाएं हो रही हैं। इसलिए मैंने कहा कि अगर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो रही है, तो हम बिहारी कश्मीर मुद्दे को सुलझा लेंगे अगर यह हमारे ऊपर छोड़ दिया जाता है तो। हम रणनीति बनाएंगे।’

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भारत-पाक मैच पर बैन की मांग की

इससे पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसी चीजों (आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच) को रोक दिया जाना चाहिए…ताकि पाक को संदेश मिले कि अगर वे आतंकवाद का समर्थन करते रहे तो भारत किसी भी मामले में उनके साथ नहीं खड़ा होगा।’ मामले में बिहार के डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्याओं पर बात की।

मामले पर बढ़ते जनआक्रोश को देखते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘ मैंने जम्मू-कश्मीर के एलजी से बात की है और हालिया हत्याओं पर चिंता जताई है। साफ है कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर में काम करने गए लोगों को निशाना बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों की सुरक्षा के लिए उपाय किए जाएंगे।’

वहीं, कश्मीर में हो रही हत्याओं पर BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम हत्याओं (जम्मू-कश्मीर) की कड़ी निंदा करते हैं। आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जहां तक मैच (T20 WC IND vs PAK) का सवाल है, ICC की अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के तहत आप किसी के खिलाफ खेलने से मना नहीं कर सकते। आपको आईसीसी टूर्नामेंट में खेलना है।’

इसे भी पढ़ें: Kashmir हिंसा को लेकर तेजस्वी,चिराग ने बोला हमला, बोलें नीतीश कुमार- ‘…हम इस बात को लेकर वहां अलर्ट कर रहे हैं’

Jammu-Kashmir में आतंकवादियों द्वारा मारे गए प्रवासी मजदूर की मां ने कहा, ‘सरकार हमारी करे मदद’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here