साल 2008 में हुआ बाटला हाउस कांड का मुख्य आरोपी आरिज खान को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 186, 333, 353, 302, 307, 174A, 34 के तहत दोषी पाया है। उसे आर्म्‍स ऐक्‍ट की धारा 27 के तहत भी दोषी करार दिया गया है। आरिज खान को कितनी सजा होगी, अदालत इसकी घोषणा 15 मार्च को दोपहर 12 बजे करेगी। आरिज इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी है। बाटला हाउस कांड के बाद ये फरार हो गया था जिसे साल 2018  में नेपाल बॉर्डर से पकड़ा गया था। कोर्ट का फैसला आते ही केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राजनीति छोड़ने की सलाह भी दी है।

बीजेपी के तेज तर्रार नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि, कोर्ट ने साफ कर दिया है कि, बाटला हाउस एनकाउंटर फेक नहीं था। प्रसाद ने सोनिया गांधी से सवाल करते हुए कहा कि, सोनिया गांधी के आंसू अब नहीं निकल रहे हैं। वहीं उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि, दीदी अब तो राजनीति छोड़ दो। बता दे कि, बाटला हाउस कांड के बाद ममता बनर्जी ने इसे फर्जी एनकाउंटर करार दिया था, उन्होंने कहा था कि, ये जिस दिन सच साबित हुआ  मैं राजनीति छोड़ दूगीं। उसी पर रविशंकर प्रसाद ने तंज कसा है।

प्रसाद ने कहा कि, साल 2008 में हुआ एनकाउंटर को लेकर सभी ने सवाल खड़ा किया था लेकिन आज सर्वोच्च अदालत ने फैसला कर दिया है। वे आगे कहते हैं, जब देश में शोक का माहौल था तब विपक्षी दल आतंकियों की तरफदारी कर रहे थे। दिल्ली पुलिस का मनोबल तोड़ने में जुटे थे। इसमें कांग्रेस, वामदल, बसपा आदि लोगों ने आतंक की लड़ाई मे मुश्किले खड़ी की।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि साल 2008 में दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद और यूपी की अदालतों में जो धमाके हुए थे उसके मुख्य साजिशकर्ता का नाम आरिज खान था। भाजपा ने वोटबैंक का आरोप लगाते हुए कहा कि बाटला हाउस कांड को समाजवादी पार्टी, बीएसपी, कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट पार्टी, ममता जी ने नेशनल इश्यू बनाया था।

गौरतलब है कि, 13 सितंबर 2008 को दिल्ली के करोल बाग, कनॉट प्लेस, इंडिया गेट और ग्रेटर कैलाश में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में 26 लोग मारे गए थे। जबकि 133 जख्मी हुए थे। दिल्ली पुलिस ने उस वक्त जांच में पाया था कि, बम ब्लास्ट को आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन ने अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here