सपा नेता Azam Khan की जमानत याचिका पर Superme Court में सुनवाई टली

0
224
Azam Khan
Azam Khan

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खां (Azam Khan) की अंतरिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। यह सुनवाई जस्टिस एल नागेश्वर राव के उपलब्ध न होने के चलते टली है। आजम ने सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी है। वह यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार करना चाहते हैं।

चुनाव प्रक्रिया में लेना चाहते हैं हिस्‍सा

Azam Khan
Azam Khan

आजम खान (Azam Khan) ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए अंतरिम जमानत की मांग करते एक याचिका सु्प्रीम कोर्ट में दायर की थी। जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उनके खिलाफ चल रहे मुकदमों में काफी धीमी कार्रवाई चल रही है। इसलिए अंतरिम जमानत जरूरी है। गौरतलब है कि यूपी के सीतापुर जेल में करीब दो साल से बंद रामपुर से सपा सांसद आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत पर रिहाई की अर्जी लगाई है।

लापरवाही बरतने की बात कही

आजम खान ने अपनी याचिका में कहा है कि राज्य सरकार उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों में अभियोजन प्रक्रिया को बेमतलब लटका रही है, ताकि वो चुनाव प्रचार में हिस्सा ना ले सकें।

आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यूपी की अदालतों में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग-अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं, लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग उसमें जानबूझकर लापरवाही बरत रहा है। सरकार नहीं चाहती कि वो किसी भी सूरत में चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आए। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट उन्हें यूपी चुनाव के दौरान अंतरिम जमानत पर रिहा करे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here