SpiceJet को मिल सकती है राहत, कंपनी का संचालन बंद करने के Madras HC के फैसले पर सुनवाई करने को तैयार हुआ SC

0
387
Spicejet Airlines
Spicejet Airlines

विमानन कंपनी SpiceJet का संचालन बंद करने के मामले पर सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। याचिका में विमानन कंपनी स्पाइसजेट द्वारा Supreme Court से आग्रह किया गया है कि मामले की सुनवाई जल्द की जाए नहीं तो मद्रास हाई कोर्ट के आदेश के मुताबिक स्पाइस जेट का संचालन बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 28 जनवरी को सुनवाई करेगा।

supreme court
supreme court

मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को SpiceJet ने चुनौती दी है

सुप्रीम कोर्ट में स्पाइसजेट की 180 करोड़ रुपये की देनदारी पर दिए गए Madras High Court के फैसले को स्पाइस जेट ने चुनौती दी है। मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करने के बाद स्पाइसजेट लिमिटेड को बंद करने का आदेश दिया था। साथ ही कंपनी की संपत्ति का अधिग्रहण करने के लिए परिसमापक (Liquidator) नियुक्त करने का भी आदेश दिया था।

Madras High Court

SpiceJet तय रकम नहीं चुका सका

दरअसल स्पाइसजेट ने स्विट्जरलैंड की कंपनी SR Technics को 2011 में अपने विमान और उनके इंजन के रख रखाव का काम दिया था लेकिन स्पाइसजेट इसके लिए तय रकम नहीं चुका सका। जिसके बाद एसआर टेक्निक्स ने स्पाइसजेट से बकाया रकम हासिल करने का अधिकार Credit Suisse को देते हुए 2012 में एक समझौता किया था।

SpiceJet
SpiceJet

स्पाइस जेट से बकाया भुगतान में लगातार देरी होने पर तीन साल बाद 2015 में क्रेडिट सुइस ने स्पाइसजेट के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की और उस याचिका में स्पाइसजेट का संचालन बंद करने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here