Aryan Khan की जमानत पर फैसला सुरक्षित, 20 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा

0
341
Aryan Khan
Aryan Khan

Aryan Khan: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ड्रग मामले में आज मुंबई की एक सत्र अदालत से जमानत नहीं मिली। अदालत ने बुधवार तक आदेश सुरक्षित रखते हुए आर्यन खान को वापस जेल भेज दिया। एनसीबी (NCB) ने अदालत से कहा कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कथित तौर पर ड्रग्स की तस्करी में लिप्त थे और विदेश में कुछ व्यक्तियों के संपर्क में थे जो एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा मालूम होते हैं।

आर्यन खान अक्सर ड्रग्स लेता था: NCB

एनसीबी ने आज अदालत को बताया कि सबूत बताते हैं कि आर्यन खान अक्सर ड्रग्स लेता था। अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने दावा किया कि आर्यन खान पिछले कुछ सालों से ड्रग्स का सेवन कर रहा है। एनसीबी के दावों के जवाब में आर्यन के वकील अमित देसाई ने मुंबई की अदालत को बताया कि आर्यन खान 2 अक्टूबर को एनसीबी अधिकारियों द्वारा मारे गए छापे की जगह पर नहीं था, इसलिए उनके खिलाफ ड्रग की तस्करी का आरोप “बेतुका” है।

शुक्रवार से मुंबई की जेल में बंद है Aryan Khan

आर्यन खान को उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट और छह अन्य लोगों के साथ मुंबई से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर 2 अक्टूबर को छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। वह शुक्रवार से मुंबई की जेल में बंद है। इससे पहले मुंबई की सेशन अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई बुधवार को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी थी।

आर्यन क्रूज पर नहीं थे: आर्यन के वकील

वकील ने सुनवाई के दौरान बार-बार कहा कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ। सिर्फ अरबाज मर्चेंट के पास से ड्रग्स बरामद हुआ था जो कि उनके खुद के लिए था न कि बिक्री के लिए। देसाई ने यहां तक कहा कि आर्यन खान क्रूज पर थे ही नहीं।

मालूम हो कि मामले में आर्यन खान अभी न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले 8 अक्टूबर को हुई सुनवाई के बाद आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी गयी थी। याद हो कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई क्रूज शिप पर छापेमारी के दौरान आर्यन खान और दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी।

कॉमन सेल में शिफ्ट किए गए आर्यन

वहीं, आर्यन खान की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कॉमन सेल में शिफ्ट कर दिया गया है। पहले उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अब उन्हें अन्य कैदियों के साथ ही रहना होगा। बताते चलें कि एनसीबी ने उन्हें 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया था बाद में उन्हें जेल भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें: BSF के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने पर पंजाब CM के विरोध के बाद फैसले के समर्थन में उतरे असम मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here