Aryan Khan को मिलेगी बेल या जाएंगे जेल, कोर्ट में सुनवाई आज, इन 5 प्वाइंट में समझे अब तक क्या हुआ

0
681
Aryan Khan
Aryan Khan in custody

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) तीन दिनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के कस्टडी में हैं। आर्यन खान समेत 8 लोगों को एनसीबी (NCB) आज कोर्ट में पेश करेगी। आज कोर्ट इस मामले में तय करेगा कि आर्यन खान समेत इन लोगों को बेल मिलेगी या नहीं। बता दें कि कथित क्रूज ड्रग्स पार्टी (Cruise Drugs Party) में शामिल आर्यन खान को एनसीबी ने 4 अक्तूबर को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने 5 अक्तूबर को 3 दिन की कस्टडी में भेज दिया था।

रिया चक्रवर्ती और सलमान खान का केस लड़ने वाले सतीश मानशिंदे आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं। मानशिंदे आर्यन को जमानत दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। तीन दिनों से जेल में बंद आर्यन को बेल मिलेगी या नहीं इसका फैसला तो आज कोर्ट करेगा। पर इससे पहले यह समझना जरूरी है कि अब तक के घटनाक्रम में क्या – क्या हुआ?

इन 5 प्वाइंट में समझे

3 अक्तूबर को हुई थी गिरफ्तारी

मुंबई के क्रूज में 2 अक्तूबर को रेव पार्टी चल रही थी। क्रूज मुंबई से गोवा जा रही थी और इसमें करीब तीन दिन तक पार्टी होने वाली थी। पर इससे पहले एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा जिसमें आर्यन खान को गिरफ्तार किया। एनसीबी ने दावा किया था कि रेड में भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किए गए थे। आर्यन के साथ 8 और लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने उनका जेजे अस्पताल में मेडिकल चेकअप कराया और कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट ने आर्यन को 1 दिन के लिए एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया था।

कोर्ट में अब तक क्या हुआ

एनसीबी ने कोर्ट के सामने दलीलें दी कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से खुलासा हुआ है कि वह विदेशी ड्रग्स पेडलर के भी संपर्क में था। एनसीबी ने कोर्ट को बताया कि अमेरिका की दक्षिण कैलिफ़ोर्निया की यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान भी ड्रग्स का सेवन किया था। इसलिए इस ड्रग्स मामले की जांच अंतरराष्ट्रीय एंगल से भी किये जाने की जरूरत है। आखिर में अदालत ने आर्यन खान और अन्य सात आरोपियों को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया था।

Aryan Khan के वकील की दलीलें

आर्यन खान के वकील सतीश माने शिंदे ने अदालत में दलील देते हुए कहा कि आर्यन खान के पास से एनसीबी को ना तो ड्रग्स ही मिला है और ना ही इस बात के कोई सबूत मिले हैं कि आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन किया है। शिंदे ने अदालत को बताया कि आर्यन खान को आयोजकों ने मेहमान के तौर पर बुलाया था। शिंदे ने कहा कि आर्यन के पास ना तो वैलिड टिकट था और ना ही बोर्डिंग पास। इसके अलावा एनसीबी यह भी साबित नहीं कर पाई है कि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स मिला है। ऐसे में आर्यन की कस्टडी को जायज नहीं ठहराया जा सकता।

Aryan Khan का बयान

अपनी गिरफ्तारी पर आर्यन खान ने कहा था कि वह पार्टी में एक मेहमान की तौर पर शामिल हुए थे। उन्हें कुछ नहीं पता था कि वहां पर क्या होने वाला है। पार्टी के ऑर्गेनाइजर ने उनके नाम का फायदा उठा कर कई लोगों को बुलाया और उन्हें फंसाया गया है। अपने बेटे की गिरफ्तारी पर शाहरुख खान ने अभी तक मीडिया से कोई बात नहीं की है।

राजनीतिक एंगल

ड्रग्स एंगल अब राजनीतिक एंगल भी ले रहा है। NCP नेता नवाब मलिक ने आर्यन खान का समर्थन करते हुए कहा कि यह पूरा फर्ज़ीवाड़ा है। एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज़ में ज़ब्त नहीं हुई, ना ट्रमिनल पर ना ही किसे के पास से। जिस जगह पर छापा होता है वहां पंचनामा किया जाता है लेकिन वहां कोई पंचनामा नहीं हुआ। फ्रेम करने के लिए NCB ने फर्ज़ीवाड़ा किया है। उन्हों ने मीडिया से यह कहा कि कई दिनों से वाटएस ग्रुप पर खबरें फैलाई जा रहीं थीं कि अगला टारगेट शाहरुख खान है।

यह भी पढ़ें:

Drugs case: ‘एक ग्राम ड्रग्स भी जहाज़ में ज़ब्त नहीं हुई, बोलें NCP नेता नवाब मलिक, NCB की जांच पर उठाया सवाल

क्रूज शिप छापेमारी पर NCB का NCP को जवाब, ‘अदालत जाना है तो वे जाएं, हम वहीं देंगे जवाब’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here