भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर इन दिनों आईपीएल के 11वें सीजन में व्यस्त हैं। गंभीर  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। देश और सामाजिक मामलों को लेकर वह अपनी प्रतिक्रिया देने से कभी पीछे नहीं हटते।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई घटनाओं को लेकर गौतम गंभीर ने सरकार के प्रति अपना गुस्सा जताया। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर सिस्टम पर अपनी नाराजगी जताई है।

गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्नाव और कठुआ की घटना भारत की चेतना के साथ रेप है। उन्होंने आगे लिखा कि भारत का सिस्टम काफी खराब हो गया है और हर गली में उसकी हत्या हो रही है। गंभीर ने सिस्टम को चुनौतियां देते हुए लिखा कि अगर हिम्मत है तो अराधियों को पकड़कर दिखाइए।

those, especially the lawyers, who are challenging and obstructing Deepika Singh Rajawat, the counsel of our victimised daughter from Kathua. बेटी बचाओ से अब क्या अब हम बलात्कारी बचाओ हो गए हैं? #kathuaHorror pic.twitter.com/V9jdAFFMl0

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) April 12, 2018

गंभीर ने इसके बाद कठुआ में 8 साल की बच्ची का केस लड़ रही दीपिका सिंह राजावत के पक्ष में लिखते हुए लिखा कि उन वकीलों पर शर्म आ रही है जो दीपिका का विरोध कर रहे हैं। सरकार और प्रशासन पर सीधा हमला करते हुए गंभीर ने कहा – बेटी बचाओ से अब क्या अब हम बलात्कारी बचाओ हो गए हैं?

बता दें कि गंभीर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और इससे पहले भी वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान देने के लिए करारा जवाब दे चुके हैं।

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा था कि ‘मीडिया की ओर से मेरे पास हमारे कश्मीर और यूएन पर अफरीदी के ट्वीट पर जवाब देने के लिए फोन आए। इसमें कहना क्या है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके पुराने शब्दकोश में ‘अंडर-19′ है, जो उनकी एज ब्रैकेट है। मीडिया को रिलेक्स महसूस करना चाहिए। अफरीदी नो बॉल पर विकेट लेने का जश्न मना रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here