भले ही योगी सरकार यूपी की जनता को खुश करने में लगी हो लेकिन सभी कोशिशें नाकाम ही साबित हो रही है। शुक्रवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के सामने एक युवक गले में फंदा लगाकर पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद मुख्यमंत्री आवास के आसपास हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। युवक ने खुद को फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी करने की धमकी दी। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस उसे काफी समय तक मनाती रही।   जानकारी के अनुसार ये युवक ललितपुर का किसान है। इसका नाम राम राज है। वह अपने बेटे के साथ लखनऊ आया था। उस पर डेढ़ लाख रुपए का कर्ज है, जिसे माफ कराने के लिए वह कई जगह गुहार लगा चुका था। खबरों के मुताबिक ललितपुर निवासी रामराज बीपीएल श्रेणी में आवास न मिलने और कर्ज माफ न होने को लेकर प्रशासन से नाराज था।

जानकारी के मुताबिक युवक मुख्यमंत्री आवास के पास पेड़ पर चढ़ गया और गले में फांसी का फंदा लगा कर खुदखुशी करने की धमकी देने लगा। आसपास तैनात पुलिसकर्मियों ने जब यह नजारा देखा तो हैरान रह गए। मौके की नजाकत को देखते हुए वहां तुरंत भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और परेशान किसान को पेड़ से नीचे उतारने की जुगत की जाने लगी। 5 कालीदास मार्ग के पास हुई इस घटना की खबर जैसै ही फैली जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बता दें कि आज (शुक्रवार) ही योगी सरकार ने विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिये 4 लाख 28 हजार 384 करोड़ 52 लाख रुपये का बजट पेश किया। यह पिछले वित्तीय वर्ष के बजट के सापेक्ष 11.4 प्रतिशत ज्यादा है। यह योगी सरकार का दूसरा बजट है। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2018-19 का देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के बजट को प्रस्तुत किया। इस बजट में कृषि, शिक्षा, रोजगार, ऊर्जा, गौ-रक्षा समेत कई मुद्दों पर जोर देने की कोशि‍श की गई है। किसानों पर योगी सरकार ने खास ध्यान दिया है लेकिन इसकी जमीनी हकीकत क्या है यह घटना सबकुछ बयां कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here