Delhi में सोमवार से Night Curfew, पढ़ें 26 दिसंबर की सभी बड़ी खबरें

0
493
Bengal Night Curfew
Bengal Night Curfew

देश में तेजी से बढ़ते Omicron के मामलों के बीच दिल्ली में सोमवार से Night Curfew लागू किया जा रहा है। दिल्ली में 27 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक Night Curfew रहेगा। अन्‍य राज्‍यों में भी Night Curfew लगा दिया गया है जिसकी अवधि अलग अलग है। बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में भी तेजी देखने को मिल रही है।

मन की बात में बोलें पीएम, ‘Omicron को लेकर वैज्ञानिकों के सलाह पर कदम उठाए जा रहे हैं’

APN News Live Updates,Night Curfew

पीएम मोदी ने आज मन की बात की 84वीं कड़ी में देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि Omicron को लेकर वैज्ञानिकों के सलाह पर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर नई शुरुआत अपने सामर्थ्य को पहचानने का एक अवसर भी लाती है जिन लक्ष्यों की पहले हम कल्पना भी नहीं करते थे आज देश उन लक्ष्यों के लिए प्रयास कर रहा है। पीएम ने कहा कि हर साल मैं विद्यार्थियों के साथ परीक्षा पर चर्चा करता हूं। इस साल भी परीक्षा से पहले मैं विद्यार्थियों के साथ चर्चा करने की योजना बना रहा हूं। इस कार्यक्रम के लिए 28 दिसंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा है।

Salman Khan को सांंप ने काटा तो बोले Bollywood Director- सुनने में आ रहा है कि सांप मर गया

sallu

Bollywood Actor Salman Khan को उनके Farm House में सांप ने काटा है। सलमान को सांप काटने के बाद उनके फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। इस घटना को लेकर बॉलीवुड एक्टर और डायरेक्टर कमाल राशिद खान यानी KRK ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। पढ़ें पूरी खबर

UP Election 2022: एक्शन मोड में CM Yogi, प्रयागराज में 157.78 करोड़ की 31 विकास योजनाओं का हुआ लोकार्पण

Night Curfew

UP Election 2022: उत्‍तरप्रदेश के CM Yogi Adityanath ने संगम नगरी को करोड़ों की योजनाओं की सौगात दी है। CM Yogi ने 157 योजनाओं का लोकार्पण प्रयागराज में किया है। उन्‍होंने शहर को 157.78 करोड़ रुपये की 31 विकास योजनाओं की सौगात दी है। मुख्‍यमंत्री ने रविवार को पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को चाभियां भी सौंपी। साथ ही उन्‍होंने ओडीओपी योजना और श्रम योजना लाभार्थियों को चेक प्रदान किया। पढ़ें पूरी खबर

IGNOU: इग्नू के जनवरी 2022 सत्र में दाखिला के लिए आवेदन शुरू, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

IGNOU(इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय) ने अपने आधिकारीक वेबसाइट पर जनवरी 2022 सत्र के लिए एडमिशन शुरू कर दिया है। अपने पसंद के विषय में आवेदन करने के लिए छात्र को आधिकारीक वेबसाइट पर जाना होगा। अप्लाई करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2022 है। पढ़ें पूरी खबर

Narottam Mishra ने दिया Sunny Leone को 3 दिन का Ultimatum, बोले- गाना नहीं हटा तो होगा Action

narottam mishra

Madhya Pradesh के गृह मंत्री Narottam Mishra ने कहा है कि शारिब-तोशी और Sunny Leone जैसे लोग समझे और संभले। यदि 3 दिन में यूट्यूब से गाना नहीं हटाया गया और माफी नहीं मांगी गई तो एक्‍शन होगा। बता दें कि पूर्व में नरोत्तम मिश्रा ने धार्मिक आस्‍थाओं को लेकर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee), Dabur से उनका विज्ञापन वापस लेने और आश्रम वेब सीरीज का नाम बदलने की अपील का भी समर्थन किया था। पढ़ें पूरी खबर

CJI NV Ramana ने कहा- सरकार की लोकप्रियता उसके मनमानी कार्यो के बचाव का कारण नहीं बन सकती है

CJI N.V Ramanna

भारत के मुख्य न्यायाधीश NV Ramana ने रविवार को Vijayawada के Siddhartha Law College में कहा कि संसद में पूर्ण बहुमत होना या सरकार का लोकप्रिय होना उसके मनमानी कार्यों का बचाव नहीं हो सकता। सीजेआई ने कहा कि सरकार और संसद को हर कार्रवाई को संवैधानिक दायरे में पारित करना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि न्यायपालिका को न्यायिक समीक्षा के तहत इस काम को सुनिश्चित करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। पढ़ें पूरी खबर

Delhi पर छाया ठंड का प्रकोप, शीत लहर से बढ़ी गलन, हवा में भी कोई सुधार नहीं, AQI- 480

Delhi-एनसीआर पर ठंड का भीषण प्रकोप छाया हुआ है। ठंड और धुंध के कारण दिल्ली-एनसीआर में सामान्य जन-जीवन पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज यानी रविवार से मंगलवार तक दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों में पारे का और नीचे जाना तय माना जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान, 3 जनवरी से 15-18 साल के बच्चों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार की देर शाम देश के नाम अपने संबोधन में बड़ा ऐलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषण की कि आगामी 3 जनवरी 2022 से 15-18 साल के बच्चों को कोरोना वैक्सीन दिया जायेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यह भी जानकारी दी की 10 जनवरी से हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन का Precaution Dose यानी बूस्टर डोज दिया जायेगा। वहीं 60 साल से अधिक के लोगों को भी Precaution Dose 10 जनवरी से दिया जायेगा। बूस्टर डोज में ऐसे व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो किसी ना किसी बीमारी से पीड़ित हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो निर्णय किया गया है वह कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को तो मजबूत करेगा ही बच्चों को स्कूल भेजना भी सुरक्षित हो जायेगा। आप सब नये साल के स्वागत में जुटे हैं लेकिन सभी को सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि देश पर ओमिक्राॅन का खतरा है। भारत ने इस साल 16 जनवरी से अपने नागरिकों को वैक्सीन देना शुरू कर दिया था। देश के नागरिकों की सामूहिक इच्छाशक्ति का परिणाम है कि आज देश में 141 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुका है।

भारत में Omicron संक्रमितों की संख्या 415 पहुंची, केंद्र सुरक्षा के कर रहा है विशेष उपाय

Omicron
Omicron Varient

भारत में ओमिक्रॉन (Omicron) संक्रमितों की संक्या 415 हो गई है। गुजरात में तीन नए ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। इनमें से दो अहमदाबाद और एक राजकोट के रहने वाले हैं। इसके साथ ही राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। बंगाल में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल कोलकाता के एक 23 साल के छात्र में ओमिक्रॉन का संक्रमण मिला है।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक दुबई से लौटे थे। दोनों मरीजों ने कोरोना के टीके का दोनों डोज लिया हुआ था। राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने शनिवार को 10 राज्यों में विशेष दल भेजे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया है कि जिन राज्यों में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं और जहां कोविड वैक्सीनेशन कम हुआ है ऐसे 10 राज्यों में केंद्रीय दलों को तैनात किया जा रहा है। इन राज्यों में केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब शामिल हैं।

प्रवीण तोगड़िया का भाजपा पर हमला, बोले- ‘हमें कॉरिडोर नहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर चाहिए’

Pravin Togadia
Pravin Togadia

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया ने उत्तर प्रदेश के बरेली में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकारों से कहा कि आखिर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने में देरी क्यों हो रही है, इसे जल्द लागू होना चाहिए। हमारे देश में हिंदुओं की संख्या घट रही है। आज तो स्थिति यहां तक पहुंच गया है कि देश के कई राज्यों में हिन्दू अल्पसंख्यक हो गए हैं, जबकि मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि आने वाले समय में हिंदू अल्पमत में आ जाएंगे। इससे हमारे पोते-पोतियो को खतरा है, जब सरकार मुसलमान औरतों की फिक्र कर ट्रिपल तलाक कानून ला सकती है, तो फिर हमारे पोते पोतियो की रक्षा के लिए भी जनसंख्या कानून को जल्द लाना चाहिए। इसके साथ ही प्रवीण तोगड़िया ने दो बच्चों से अधिक होने पर मताधिकार समेत सभी सरकारी सुविधाओं का लाभ छीन लेने की बात भी कही।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के सवाल पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा, सरकार ने छलावा किया है। हमें कॉरिडोर नहीं, काशी विश्वनाथ मंदिर चाहिए। भारत में तबलीगी जमात पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। बोले, जब सऊदी अरब में प्रतिबंध है, तो भारत में क्यों नहीं।

म्यांमार में सेना से हुए संघर्ष में 30 से ज्यादा लोग मारे गये

1417651 485495703

म्यांमार के काया प्रांत में शुक्रवार को सेना के साथ हुए संघर्ष में महिलाओं और बच्चों समेत 30 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। यह जानकारी स्थानीय निवासियों, मानवाधिकार समूह और मीडिया रिपोर्टों पर बताई जा रही है। इस मामले में करेनी मानवाधिकार समूह ने कहा कि उन्हें आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के जले हुए शव मिले हैं जो प्रुसो शहर के पास एक गांव में सेना द्वारा मारे गए हैं।

समूह ने अपनी सोशल साइट पर जो जानकारी साझा की है उसके मुताबिक मारे गए 30 से ज्यादा लोगों में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। उसने म्यांमार सेना द्वारा किए गए इस अमानवीय और नृशंस हत्याकांड की सख्त निंदा की है।

जबकि देश के सरकारी मीडिया ने म्यांमार की सेना के हवाले से बताया कि सेना का इस गांव में विरोधी सशस्त्र बलों से संघर्ष हुआ। इस दौरान हथियारों के साथ आए विद्रोहियों को सेना ने गोली मार दी। ये लोग सात वाहनों में सवार थे और सेना के रोकने पर भी नहीं रुके थे। मानवाधिकार समूह और स्थानीय मीडिया द्वारा साझा की गई तस्वीरों में जले हुए ट्रकों पर शवों के जले हुए अवशेष दिखाई दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Punjab Election 2022: 22 किसान यूनियनों ने मिलकर बनाया Samyukta Samaj Morcha, चुनाव लड़ने का एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here