SA vs Ind: KL Rahul के शतक से Team India अच्छी स्थिति में, दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए

0
421
kl rahul
kl rahul

SA vs Ind: Team India और South Africa के बीच पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के तरफ से KL Rahul ने शतकीय और मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे 40 और केएल राहुल 122 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

SA vs Ind के बीच मुकाबले में भारतीय टीम की शानदार शुरुआत

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कोहली के इस फैसले को भारतीय ओपनर ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने मिलकर लंच तक 28 ओवर में 83 रन बनाए। मयंक और राहुल ने पहले सेशन में संभलकर बल्लेबाजी की और जब मौका मिला तो रन भी बनाए। हालांकि मयंक अग्रवाल को इस दौरान एक जीवनदान भी मिला। 36 के निजी स्कोर पर क्विंटन डी कॉक ने कैच छोड़ दिया। इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने कोई और मौका नहीं दिया। लंच तक केएल राहुल ने 29 और मयंक अग्रवाल ने 46 रन बनाकर नाबाद थे।

SA vs Ind: kl rahul
kl rahul

लंच के बाद दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई। इस दौरान मयंक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय टीम को 117 के स्कोर पर पहला झटका लगा। मयंक अग्रवाल ने 60 रन बनाकर एनगिडी के शिकार हुए। मयंक के आउट होने के बाद पुजारा क्रीज पर आए और एनगिडी ने पहले बॉल पर ही पुजारा को चलता किया। पुजारा बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उसके बाद कप्तान विराट ने राहुल का साथ दिया और पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर चाय तक 2 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। चाय तक केएल राहुल ने 68 और विराट कोहली ने 19 रन बनाकर नाबाद थे।

चाय के बाद दोनों ने तेज गति से रन जोड़ना शुरू किया। कोहली आज अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन एनगिडी ने विराट को 35 के स्कोर पर आउट किया। 199 के स्कोर पर भारत को तीसरा झटका लगा। उसके बाद रहाणे ने केएल राहुल के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 73 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक रहाणे ने 40 और केएल राहुल 122 रन बनाकर नाबाद है। साउथ अफ्रीका के लिए 3 विकेट एनगिडी ने लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here