IPL 2018 में लगातार दिल्ली डेयरडेविल्स के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं, गौतम गंभीर ने पूरी सैलरी 2.8 करोड़ रुपये नहीं लेने का भी फैसला किया है। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण पूरी सेलरी छोड़ी है हालांकि वे टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

बता दें कि गौतम गंभीर की जगह अब दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान 23 साल के श्रेयस अय्यर को बनाया गया है। आईपीएल-11 में दिल्ली की टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, लेकिन इनमें से उसे सिर्फ 1 में ही जीत मिली है। वह 2 अंक के साथ सबसे नीचे आठवें पायदान पर है।

गंभीर ने स्पष्ट करते हुए कहा कि उनके ऊपर कप्तानी छोड़ने का कोई दबाव नहीं था। यह मेरा निजी फैसला था। गंभीर ने आईपीएल के इस सीजन के पहले मैच में 55 रन बनाए थे। इसके बाद की पांच मैच में वे अफसल ही रहे हैं।

इस बीच श्रेयस अय्यर ने कहा, “कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने के लिए टीम मैनेजमेंट और कोच को शुक्रिया। ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है।” श्रेयस ने कहा, “मुझे चुनौतियां पसंद हैं। खुद को साबित करने का मेरे लिए यह बढ़िया मौका है। मैं टीम को अपने भरसक अधिकतम स्तर तक ले जाने की कोशिश करूंगा।”

भले ही 6 मैच के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स सबसे निचली पायदान पर है, लेकिन कोच रिकी पोंटिंग को टीम के बेहतर करने का भरोसा है।  उन्होंने कहा, “अभी मैं 8 मैच और खेलने हैं। इनमें 6 मैच घरेलू मैदान पर होने हैं। हमारे सभी खिलाड़ी एकसाथ बढ़िया प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। यदि हम इस कमी को दूर करते हैं तो हम बेस्ट हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here