बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पूरे देश को भगवा रंग में रंगने के मकसद से 95 दिन के लिए देश भर के भ्रमण पर निकल चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए अमित शाह ने अपनी कमर कस ली है। इसी के तहत शाह जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं और आज रविवार को उनके जम्मू में दूसरा दिन है। अमित शाह लोकसभा चुनाव के लिए एक नई रणनीति तैयार करने में जुट गए हैं।

APN Grabशाह का असली मकसद है पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करना, खास तौर पर ऐसे तौर पर ऐसे क्षेत्रों में जहां पार्टी को बेरुखी मिलती रही है। अपने इस दौरे के दौरान अध्यक्ष उन 120 लोकसभा क्षेत्रों पर फोकस करेंगे जो बीजेपी के लिए मजबूत गढ़ नहीं है। इसी रणनीति के तहत शाह ने पहले पश्चिम बंगाल का भी दौरा किया था। आगामी चुनावों के शाह ने 600 फुलटाइमर्स की एक टीम का भी गठन किया है। यह टीम पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का काम करेगी खास तौर पर उन क्षेत्रों में जहां पार्टी की जड़े कमजोर हैं। पूरी प्रक्रिया पर निगरानी रखने की डोर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संभाली है। शाह ने पांच राज्यों को चिंह्नित किया है जहां वो बूथ स्तर मैनेजमेंट का काम देखेंगे। इन राज्यों में गुजरात, ओडिशा, तेलंगाना, लक्षद्वीप और पश्चिम बंगाल आदि शामिल हैं। खबर है कि शाह इन राज्यों में 15 दिन का समय बिताएंगे और बूथ स्तर की तैयारियों का जायजा लेंगे।

जम्मू-कश्मीर के बिगड़ते हुए हालात पर अमित शाह का यह देशव्यापी दौरा काफी अहम माना जा रहा है। शाह चाहते हैं कि बीजेपी से उत्तर भारत की पार्टी होने का कलंक दूर हो जाए, ताकि देश भर में पार्टी को जनादेश मिल सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here