Akash Ambani को क्यों बनाया गया रिलायंस जियो का चेयरमैन? फैसले के पीछे ये है बड़ी वजह…

इस मीटिंग में रिलायंस जियो के बोर्ड ने Akash Ambani को बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।

0
278
Akash Ambani
Akash Ambani बने रिलायंस जियो के चेयरमैन, 2014 में जियो की शुरूआत में था सबसे अहम रोल

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस के मैनेजमेंट में एक बड़ा फेरबदल किया गया है। SEBI को जानकारी दी गई थी कि 27 जून, 2022 को बोर्ड की मीटिंग रखी गई थी। आपको बता दें, इस मीटिंग में रिलायंस जियो के बोर्ड ने Akash Ambani को बोर्ड का नया चेयरमैन नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है। मुकेश अंबानी ने 27 जून को प्रभावी कंपनी के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। मुकेश अंबानी के इस फैसले के पीछे एक बड़ी वजह यह भी है कि 2014 में आकाश अंबानी ने Jio की एक स्टार्टअप के रूप में शुरूआत की थी।

FWVi0tIaQAUegtG?format=jpg&name=small

Akash Ambani का शुरूआती करियर

Akash Ambani का जन्म 23 अक्टूबर, 1991 को मुम्बई में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरूआती शिक्षा कैंपियन स्कूल और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने यूएसए के ब्राउन यूनिवर्सिटी से इकोनोमिक्स में ग्रेजुएशन की है। उन्होंने मुकेश अंबानी के साथ ही इंटर्नशिप की और इसके बाद 2014 में, उन्हें Reliance Retail और Jio के निदेशक मंडल में शामिल किया गया था। आपको बता दें, ग्रेजुएशन के चार दिन बाद ही उन्होंने अपनी टीम के साथ एक स्टार्टअप शुरू किया था जिसे बाद में Jio का नाम दिया था।

EmNr Y9VcAA4Wqr?format=jpg&name=small

Akash Ambani को शुरू से ही क्रिकेट का काफी शौक था। इस बात को ध्यान में रखते हुए नीता अंबानी ने साल 2014 में IPL की नीलामी के समय Mumbai Indians की टीम की पूरी जिम्मेदारी आकाश अंबानी को दे दी और इसके बाद से अब तक आकाश अंबानी ही टीम से जुड़े सभी फैसले लेते हैं।

akash ambani

आकाश अंबानी का पारिवारिक जीवन

2019 में Akash Ambani की शादी श्लोका मेहता से हुई। यह शादी जियो वर्ल्ड सेंटर में हुई थी। इसमें भारत की कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी। इसके बाद दिसंबर 2020 में इन्हें बेटा हुआ जिसका नाम पृथ्वी अंबानी है।

संबंधित खबरें:

Akash Ambani होंगे रिलांयस जियो के चेयरमैन, पिता मुकेश अंबानी ने दिया निदेशक पद से इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here