Amit Shah Bengal Visit: ममता बनर्जी पर अमित शाह ने कसा तंज, बताया कब लागू होगा CAA

सीएए का उद्देश्य हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के उन सदस्यों को नागरिकता प्रदान करना है, जिन्हें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था।

0
172
Amit Shah Bengal Visit
Amit Shah Bengal Visit

Amit Shah Bengal Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में कहा कि कोविड -19 लहर समाप्त होने के बाद हम नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) को लागू करेंगे। शाह ने कहा कि ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं…सीएए हकीकत था, है और रहेगा। उन्होंने सिलीगुड़ी के रेलवे स्पोर्ट्स मैदान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र पर भरोसा करते हैं। हमने सोचा था की ममता बनर्जी तीसरी बार जीती हैं तो शायद सुधर जाएंगी, लेकिन कुछ नहीं बदला। बता दें कि सीएए, जिसे 2019 में अधिनियमित किया गया था लेकिन अभी तक लागू नहीं किया गया है।

download 64
Amit Shah Bengal Visit

12 दिसंबर, 2019 को अधिसूचित किया गया था

बता दें कि सीएए का उद्देश्य हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के उन सदस्यों को नागरिकता प्रदान करना है, जिन्हें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान में उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था। सीएए को 12 दिसंबर, 2019 को अधिसूचित किया गया था इसका उद्देश्य अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के प्रवासियों को नागरिकता प्रदान करना है। जो 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले भारत आए थे।

download 65
Amit Shah Bengal Visit

Amit Shah Bengal Visit: 7 राज्यों की यात्रा करेंगे शाह

बता दें कि अमित शाह अगले तीन हफ्तों में एक मेगा क्रॉस-कंट्री टूर के रूप में सात राज्यों की यात्रा करेंगे, इस दौरान वो सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शाह इस समय दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल में हैं। बंगाल के बाद वो असम, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात की यात्रा करेंगे।

अधिकारियों ने कहा कि वह नौ और 10 मई को असम का दौरा करेंगे, जिसके दौरान वह राज्य में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here