Pawan Jaiswal Death: यूपी के स्कूल में मिड-डे मील में ‘नमक-रोटी’ खिलाने का खुलासा करने वाले पत्रकार का कैंसर से हुआ निधन

Pawan Jaiswal Death: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्कूल में नमक-रोटी खिलाने की खबर दिखाने वाले पवन जायसवाल का निधन हो गया है।

0
238
Pawan Jaiswal Death
Pawan Jaiswal Death: यूपी के स्कूल में मुड-डे मील में 'नमक-रोटी' खिलाने का खुलासा करने वाले का पत्रकार का कैंसर से हुआ निधन

Pawan Jaiswal Death: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्कूल में नमक-रोटी खिलाने की खबर दिखाने वाले पवन जायसवाल का निधन हो गया है। आज सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर पवन ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पवन जायसवाल लम्बे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। पिछले साल डॉक्टर ने पवन के मुंह में कैंसर की पुष्टि की थी। बीमारी का पता लगने के बाद से ही पवन काफी परेशान चल थे। परिवार पर इस खबर से दु:खों का संकट टूट पड़ा।
पवन जायसवाल फ्रीलांसर पत्रकार थे। परिवार की जिम्मेदारी उन पर थी। उनके यूं चले जाने से परिवार में मातम पसर गया है।

pawan 1
Pawan Jaiswal Death

Pawan Jaiswal Death: मिड-डे मील में नमक-रोटी खिलाने की खबर दिखाने से आए थे सुर्खियों में

पवन ने 2019 में मिर्जापुर के एक स्कूल में मिड-डे मील में ‘नमक-रोटी’ खिलाने की खबर दिखाई थी। उनकी इस खबर से यूपी समेत पूरे देश में सनसनी मच गई थी। नमक-रोटी की खबर दिखाने के बाद पवन पहली बार सुर्खियों में आए थे। पवन एक क्रांतिकारी पत्रकार थे जिन्होंने मिड-डे मील की सच्चाई दिखाई।

school
school viral video

उनकी इस खबर के बाद प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कारवाई करते हुए उन्हें सजा दी थी। पवन की इस खबर को दुनिया के सामने उजागर करने पर के कारण उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज हुए। पवन पर आईपीसी की धारा 186,120B, 193 और 420 लगाई गई थी। बाद में इन सभी धाराओं को उन पर से हटा लिया गया था और उन्हें क्लीन चिट दे दी गई।

pawan
Pawan Jaiswal Death

Pawan Jaiswal Death: परिवार आर्थिक तंगी से बदहाल

पवन जायसवाल फ्रीलांसर जर्नलिस्ट थे। उनकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं थी। बीमारी का पता लगने के बाद परिवार ने अपनी सारी जमा पूंजी पवन के इलाज में लगा दी। उनकी पत्नी और मां ने अपने सारे गहने बेच दिए इसके बावजूद वो पवन को नहीं बचा सके।

पत्रकार के कैंसर की खबर पता लगने के बाद कई लोग उनकी मदद के लिए आगे आए। डॉक्टरों ने उनके गले का ऑपरेशन भी किया पर फिर भी उनकी जान बच न सकी। पवन के निधन से पूरे मिर्जापुर में शोक का माहौल है। कई पत्रकारों ने पवन के इतनी कम उम्र में चले जाने पर दुख जताया है।

संबंधित खबरें:

UP News: Cyber Crime की रोकथाम के बताए गुर, Azamgarh सभी थाने Cyber Helpdesk से लैस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here