आम आदमी पार्टी को अब कुमार विश्वास पर भरोसा नहीं रह गया है। कुमार विश्वास पार्टी से पहले ही किनारे लग चुके हैं अब पार्टी ने उन्हें एक और झटका दिया है। आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी पद से हटा दिया है। उनकी जगह अब राजस्थान का प्रभारी दीपक वाजपेयी को बनाया गया है। अब कुमार विश्वास पार्टी में केवल राजनीतिक सलाहकार समिति के ही सदस्य रह गए हैं।

कुमार विश्वास को पद से हटाए जाने का ऐलान पार्टी नेता और पूर्व पत्रकार आशुतोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया। उन्होंने कहा कि कुमार विश्वास के पास वक्त की कमी रहती है। इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटाया गया है। इस मामले पर अब तक कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

इस बीच कुमार विश्वास ने एक कविता ट्वीट कर इशारों-इशारों में अपने दिल की बात कही है। कविता की पंक्तियों ‘हम शब्द-वंश के हरकारे, सच कहना अपनी परम्परा। हम उस कबीर की पीढ़ी, जो बाबर-अकबर से नहीं डरा’ के जरिए उन्होंने अपनी बात कही। यही नहीं अगली पंक्ति में उन्होंने लिखा ‘पूजा का दीप नहीं डरता, इन षड्यंत्री आभाओं से वाणी का मोल नहीं चुकता, अनुदानित राज्य सभाओं से।’

बताया जाता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से मतभेद के चलते ही कुमार को पार्टी की तरफ से राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया था।

कुमार विश्वास की जगह राजस्थान में जिम्मेदारी संभालने वाले दीपक वाजपेयी बहुत चर्चित चेहरा नहीं रहे हैं। हालांकि उन्हें अरविंद केजरीवाल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता है। वह पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और शीर्ष निर्णायक संस्था कही जाने वाली पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के सदस्य भी हैं। बता दें कि राजस्थान में इसी साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here