उत्तर प्रदेश के मेरठ में खादी को शर्मसार करने वाली एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसने वर्दी की गरिमा को तार-तार कर दिया। मामूली सी कहासुनी में कैसे खादी, हमारी एनकाउंटर पुलिस पर भारी पड़ गई। तस्वीरें खुद इस बात की तस्दीक करती हैं। वर्दी के रौब में दारोगा और खादी के नशे में चूर पार्षद की इस करतूत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसी तस्वीरें अक्सर सामने आती हैं जब, गुंडे-बदमाशों पर नकेल कसने में नाकाम पुलिस अपनी कलफदार वर्दी का रौब निर्दोषों पर झाड़ती दिखाई देती है।

मेरठ का एक वीडियो भी सोशल मडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें बीजेपी के एक पार्षद द्वारा दारोगा की पिटाई हो रही है। वीडियो में दिख रहा है कि होटल मालिक और बीजेपी का पार्षद मुनीश कुमार गाली-गलौज करते हुए दारोगा के मुंह पर एक के बाद एक चांटे लगाये जा रहा है। पिटाई की वजह से दारोगा जमीन पर गिर जाता है। मामला मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि नशे में धुत मोहिदीनपुर चौकी-प्रभारी सुखपाल सिंह अपनी अधिवक्ता महिला मित्र के साथ होटल में खाना खाने पहुंचे थे, खाना लाने में देरी पर नशे में धुत महिला वकील ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद दोरागा और रेस्तरां के मालिक, बीजेपी पार्षद मनीष चौधरी के बीच कहासुनी हो गई। नौबत यहां तक जा पहुंची कि बीजेपी पार्षद ने तैश में आकर दारोगाजी की जमकर धुनाई कर दी।

मारपीट के इस वीडियो के वायरल होने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने आनन-फानन में आरोपी पार्षद औऱ उसके साथियों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर कर लिया है और आरोपी बीजेपी पार्षद को गिरफ्त में भी ले लिया गया। वहीं नशे में धुत दारोगा का मेडिकल कराने के बाद पुष्टि होने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। उसे लाइन-हाजिर कर दिया गया। वायरल हुए इस वीडियो ने योगी सरकार की इनकाउंटर पुलिस की साख पर ऐसा धब्बा लगा दिया जिसे साफ करना महकमे के लिए आसान नहीं होगा। वहीं गरिमा, खादी की भी तार-तार हुई है। सवाल उठ रहे हैं कि खादी की आड़ में अपना धंधा चला रहे लोंगों को गुंडागर्दी का लाइसेंस आखिर किसने दिया।

-ब्यूरो रिपोर्ट,एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here