सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे यौन शोषण मामले में 25 अगस्त को फैस ला आने से पहले उनके करीब 10 हजार से ज्यादा समर्थक पंचकूला में इकट्ठा हो रहे हैं। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने हरियाणा में अलर्ट तक जारी कर दिया है और पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें कि डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर एक साध्वी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है जिस पर पंचकूला की सीबीआई की विशेष अदालत 25 अगस्त को अपना फैसला सुनाएगी।

इसके लिए गुरमीत राम रहीम के पंजाब, हरियाणा व दूसरे राज्यों में लाखों अनुयायी पहुंच रहे हैं।

वहीं खबर है कि राम रहीम के समर्थकों ने नामचर्चा घरों में पेट्रोल डीजल और तेजधार हथियार स्टोर किए हैं। पंजाब के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ने पंजाब के सभी पुलिस कमिश्नरों और एसएसपी को लेटर जारी किया है। लिखा है, उनकी जानकारी में आया है जिला फरीदकोट के नामचर्चा घरों में पेट्रोल डीजल और तेजधार हथियार स्टोर किए गए हैं। छतों पर ईंटें भी। इसलिए इन जगहों पर लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को बिगड़ने से बचाने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं।

उधर डेरा समर्थकों की मानें तो वो किसी बवाल के लिए यहां एकत्रित नहीं हुए हैं वो तो सिर्फ डेरा प्रमुख के दर्शन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं। उनका कहना है कि संत राम रहीम ने हमेशा जनता की भलाई का काम किया है और वो अपने अनुयायियों को भी जनता की भलाई की ही प्रेरणा देते हैं।

इतना ही नहीं चंडीगढ़ सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम को 25 अगस्त के लिए टेम्परेरी जेल बनाया गया है। बठिंडा और मानसा में हेलीपैड बनाए गए हैं। डीजीपी को सरकार की तरफ से संवेदनशील इलाकों का सर्वे करने के लिए हेलीकॉप्टर भी दिया गया है। इसका इस्तेमाल आपात स्थिति से निपटने के लिए भी किया जाएगा।

इसके अलावा तनाव के बीच डीजीपी सुरेश अरोड़ा अन्य विभागों के डीजीपी के साथ मोगा के मिनी सचिवालय पहुंचे। यहां उन्होंने बठिंडा जोन के सभी अफसरों और डीसी के साथ मीटिंग कर हालात का जायजा लिया। डीजीपी ने कहा, कानून अपने हाथों में लेने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने लोगों से भी सोशल मीडिया में चल रहे अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की। साथ ही चेतावनी दी, पुलिस हालात बिगड़ने पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डंडे से लेकर गोली तक का इस्तेमाल कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here