Punjab कैबिनेट में शामिल होंगे 15 मंत्री, आज शाम 4:30 बजे लेंगे शपथ

0
234
Punjab Election
Punjab Election

पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद चन्नी मंत्रिमंडल के 15 मंत्री आज शाम 4:30 बजे पंजाब गवर्नर हाउस में शपथ लेंगे। इसमें सात विधायकों को शामिल करने और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Former Chief Minister Amarinder Singh) के मंत्रिमंडल से पांच को हटाने पर पार्टी मे सहमति बन गई है।

कैबिनेट में शामिल होंगे ये नाम

ब्रह्म मोहिंद्रा

भारत भूषण

मनप्रीत बादल

तृप्त राजिंदर बाजवा

कुलजीत नागरा

परगट सिंह

सुखबिंदर सरकारिया

विजय इंदर सिंघला

राजकुमार वेरका

राणा गुरजीत सिंह

संगत गिलजियांन

 राकेश पांडेय

राजा वड़िंग

रजिया सुल्ताना

 गुरकीरत कोटली

राहुल गांधी के आवास पर बैठक में लिया गया फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को गुरुवार की देर रात राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद तीसरी बार दिल्ली बुलाया गया और शुक्रवार को बैठक दोपहर 2 बजे तक चली। नए चेहरों पर पार्टी नेताओं ने सहमति जताई उनमें डॉ राज कुमार वेरका, पीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियान और गुरकीरत कोटली शामिल हैं।

पार्टी को सोनिया गांधी की मंजूरी मिल गई है। हालांकि कांग्रेस में अंतिम समय तक बदलाव होता है। राष्ट्रीय राजधानी से लौटने के कुछ ही घंटों बाद, नए राज्य मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा चन्नी को फिर से दिल्ली बुलाया गया था। खास बात यह है कि पार्टी आलाकमान ने सिद्धू को लगातार दोनों बैठकों के लिए नहीं बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें: Punjab New CM: कौन हैं Charanjit Singh Channi, जो बनेंगे पंजाब के नए सीएम?

Punjab का नया CM कौन होगा? Ambika Soni ने किया इनकार, कहा- सिख को ही बनना चाहिए सीए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here