The Kashmir Files के निर्देशक Vivek Agnihotri ने किया अरविंद केजरीवाल पर पलटवार, कहा- पागल, मूर्ख, बेवकूफ…

0
320
Vivek Agnihotri
The Kashmir Files के निर्देशक Vivek Agnihotri ने किया अरविंद केजरीवाल पर पलटवार

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को यूट्यूब पर डालने वाले बयान पर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने जवाब दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन में आयोजित फिल्म समारोह में पहुंचे विवेक अग्निहोत्री ने अरविंद केजरीवाल का बिना नाम लिए ही कहा कि, कुछ लोग मूर्ख होते हैं, कुछ लोग पागल होते हैं और कुछ लोग बेवकूफ होते हैं। हमें इन तीनों तरह के लोगों को इग्नोर करना चाहिए। उनके किसी सवाल का जवाब नहीं देना चाहिए।

The Kashmir Files
The Kashmir Files

Vivek Agnihotri ने केजरीवाल से पूछा सवाल

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा, ‘दो करोड़ लोग द कश्मीर फाइल्स को पहले ही देख चुके हैं। मैं 2 करोड़ लोगों पर ज्यादा ध्यान देना चाहता हूं बजाय उन 20 नेताओं पर जो प्रोफेशनल गाली देने वाले हैं। क्या उन्होंने सच में ऐसा कहा था? क्या मुझे सच में इतनी बेतुकी बात पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए? क्या वह स्टीवन स्पीलबर्ग को Schindler’s List यूट्यूब पर अपलोड करन के लिए कहेंगे? ऐसा नहीं है कि मैं अपनी छोटी सी फिल्म की तुलना Schindler’s List से कर रहा हूं, केवल पूछ रहा हूं।‘

Vivek Agnihotri
Vivek Agnihotri

गौरतलब है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री घोषित करने से इनकार कर दिया। 24 मार्च को दिल्ली विधानसभा में अपने भाषण में, उन्होंने विवेक अग्निहोत्री और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म निर्माता को फ्री प्रीमियर के लिए द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर डाल देना चाहिए। बताते चले कि केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आठ साल सरकार चलाने के बावजूद एक डायरेक्टर ने आपको पोस्टर चिपकाने में लगा दिया और खुद करोड़ों रुपये की कमाई कर ली। इतना ही शौक है तो विवेक अग्निहोत्री को बोलो यूट्यूब पर डाल देगा। सारी पिक्चर फ्री है।

बताते चले कि हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार और गुजरात जैसे कई भाजपा सत्तारूढ़ राज्यों ने कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री किया है। फिल्म की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर तारीफ की है। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

यह भी पढ़ें:

‘The Kashmir Files’ के डायरेक्टर Vivek Agnihotri ने कहा-‘भोपाली मतलब होमोसेक्सुअल’, भड़के लोग

एक्ट्रेस Meena Kumari पर बनेगी बायोपिक, लीड रोल में नजर नजर आ सकती हैं ये फेमस एक्ट्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here