विवादों के बाद Vir Das ने दी सफाई, कहा- देश तमाम मुद्दों के बाद भी महान है

0
474
vir-das
विवादों के बाद Vir Das ने दी सफाई, कहा- देश तमाम मुद्दों के बाद भी महान है

एक्टर वीर दास (Vir Das) अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में आते रहते हैं। अब एक फिर वह भारत में महिलाओं को लेकर दिए गए एक विवादित बयान के चलते सुर्खियों में बने हुए है। इस बयान के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।  

क्या है मामला?

वीर दास, इस समय अमेरिका में हैं, उन्होनें मंगलवार को YouTube पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसका शीर्षक था “मैं भारत से हूं”। वीडियो में मोनोलॉग वाशिंगटन डीसी में जॉन एफ कैनेडी सेंटर में उनके हालिया प्रदर्शन का हिस्सा था। छह मिनट के वीडियो में, वीर दास भारत में कुछ सबसे सामयिक मुद्दों के बारे में बात करते हैं, जिसमें कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई, बलात्कार के मामले, कॉमेडियन के खिलाफ कार्रवाई से लेकर किसानों के विरोध तक शामिल हैं। जल्द ही, वीडियो के क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। विशेष रूप से वह हिस्सा जहां उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ सामूहिक बलात्कार करते हैं।”जहां कुछ ने भारत में ऐसी घटनाओं के सामान्यीकरण के लिए वीर दास की आलोचना की, वहीं अन्य ने उनके ‘बहादुर’ रुख के लिए उनकी सराहना की।

वीर दास ने जारी किया स्पष्टीकरण

प्रतिक्रियाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, उनका इरादा देश का अपमान करने का नहीं था। बल्कि उनका इरादा यह याद दिलाने का रहा है। कि देश अपने तमाम मुद्दों के बाद भी महान है। उन्होंने कहा है कि एक ही विषय के बारे में दो अलग विचार रखने वाले लोगों के बारे में वीडियो में बात हो रही है और ये किसी तरह का कोई रहस्य नहीं है जिसे लोग जानते नहीं है। 

कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज

बता दें दास के मोनोलॉग शो आई कम फ्रॉम टू इंडियाज के संबंध में शिकायत दर्ज की गई है,कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मंगलवार, 16 नवंबर को “भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान” के लिए शिकायत दर्ज की गई है। उच्च न्यायालय के वकील आशुतोष दुबे ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जो भाजपा-महाराष्ट्र पालघर जिले के कानूनी सलाहकार हैं।

यह भी पढ़ें: मोनोलॉग में Vir Das ने कहा- ”मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनके साथ…”, शिकायत दर्ज

Raghav Juyal पर Racist कमेंट करने का लगा आरोप, असम CM Himanta Biswa Sarma ने की निंदा, डांसर ने मांगी माफी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here