Vinod Khanna Birthday : पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में करे काम

0
538
Happy birthday Vinod Khanna: पिता नहीं चाहते थे कि, उनका बेटा फिल्मों में काम करे

Vinod Khanna birthday : हिंदी सिनेमा के दिग्गज और हैंडसम अभिनेता विनोद खन्ना (Vinod Khanna) का जन्म 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ हुआ था। उन्होनें फिल्मों में आने से पहले मुंबई के एक कॉलेज से कॉमर्स की डिग्री ली थी। उनको एक्टर बनना था, इसलिए उन्होंने कहीं नौकरी नहीं की थी।

vindo

‘मन का मीत’ से बॉलीवुड में किया डेब्यू

विनोद खन्ना ने 1968 में फिल्म ‘मन का मीत’ से बॉलिवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने मेरा गांव मेरा देश, अमर अकबर एंथनी, मेरे अपने, परवरिश, हाथ की सफाई, हेरा फेरी, द बर्निंग ट्रेन, कुर्बानी, दयावान, ईना मीना डीका, वॉन्टेड और दबंग जैसी सुपरहिट में काम किया।

vindo salma

कैंसर के कारण विनोद खन्ना का हुआ था निधन

बता दें कि 27 अप्रैल 2017 को कैंसर के कारण विनोद खन्ना का निधन हो गया था। विनोद खन्ना सिनेमा के ऐसे कलाकार रहे थे जिन्होंने फिल्मों में हीरो के अलावा विलेन का रोल करके भी काफी सुर्खियां बटोरीं। इतना ही नहीं विनोद खन्ना की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही थी।

अभिनेता ने एक समय के बाद अपनी एक्टिंग की दुनिया को छोड़ कर आध्यात्म की दुनिया में पहुंच गए थे। विनोद खन्ना के पिता का टेक्सटाइल, डाई और केमिकल का बिजनेस था। आजादी के समय हुए बंटवारे के बाद उनका परिवार पाकिस्तान से मुंबई आकर बस गया। विनोद खन्ना के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में काम करे। विनोद खन्ना ने अपने पिता से दो साल का वक्त मांगा था। और दो साल के बाद अपनी कड़ी मेहनत से फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम जमा लिया था।

यह भी पढ़ें: Zaira Wasim ने बॉलीवुड छोड़ने के 2 साल बाद शेयर की तस्वीर, बुर्के में नजर आई एक्ट्रेस

Javed Akhtar के RSS की तालिबान से तुलना वाले बयान के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here