इस बार Luv Kush Ramleela में Film Stars के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी लेंगे हिस्सा, 6 अक्टूबर से होगा शुरू

0
379
ram lila
दिल्ली लालक़िला मैदान में आयोजित होने वाली विश्व विख्यात लव कुश रामलीला का मंचन के लिए काफी दिनों से सरकारी अनुमति के लिए प्रयास किया जा रहा था, लेकिन सरकार कोविड-19 वजह से अनुमति नहीं दे रही थी।

Luv Kush Ramleela का मंचन दिल्ली के लालक़िला मैदान में आयोजित होने जा रहा है, कई दिनों से सरकारी अनुमति के लिए प्रयास किया जा रहा था, लेकिन सरकार कोविड-19 (Covid 19) वजह से अनुमति नहीं दे रही थी। अब सभी सरकारी विभागों की अनुमति प्राप्त हो चुकी है और 6 से 16 अक्टूबर तक सायं 6 बजे से मध्यरात्रि तक रामलीला आरम्भ हो जाएगा।

लवकुश रामलीला के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक़ प्रभु श्री राम के आशीर्वाद और समस्त राम भक्तों की दुआओ का ही असर हैं कि हम लीला का मंचन कर रहे है। लाल क़िला मैदान में लीला मंचन की तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा चुका है, पिछले 5 से दिनों से लीलास्थल पर दिन रात कार्य करने के पश्चात लीला मंचन के लिए 190 .50 का विशाल स्टेज लगाने का कार्य पूरा हो गया है, स्टेज और मैदान में एलईडी लगाने का कार्य भी अंतिम चरण में है। अशोक अग्रवाल ने बताया डीडीएमए सहित सरकारी दिशा निर्देश मिलने से मैदान में सोशल डिस्टेन्सिंग नियमों का पालन करते हुए सीट लगाने के साथ मैदान में किसी भी आपदा से निबटने के लिए हर समय दो एम्बुलेंस और अस्थायी डिस्पेंसरी भी बनाई जा रही है ।

अग्रवाल के मुताबिक़ हम इस वर्ष रामलीला में राम रावण युद्ध सहित अन्य स्टंट दृश्यों को बॉलीवुड के नामी एक्शन डायरेकटर बाबू त्यागी की निगरानी में किया जाएगा, आकाश मार्ग से हनुमान जी का लंका गमन, आकाश में राम रावण सेना के बीच युद्ध के द्र्श्यों सहित आकाश में आठ विशाल रथों पर भी स्टंट द्र्श्य होंगे। रामलीला के सभी कलाकारों के लिए बॉलीवुड के नामचीन कॉस्टयूम डायरेक्टर प्रवीण द्वारा डिजाइन किया जा चुका है। इस रामलीला में फिल्मी कलाकारों के अलावा 5 केंद्रीय मंत्री भी अभिनय कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

Vinod Khanna Birthday : पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मों में करे काम

Javed Akhtar के RSS की तालिबान से तुलना वाले बयान के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here