कम वक्त में इन फिल्मों ने छोड़ी गहरी छाप, Oscar 2022 के लिए हो सकती हैं Nominate

0
317
कम वक्त में इन फिल्मों ने छोड़ी गहरी छाप, Oscar 2022 के लिए हो सकती हैं नोमिनेट

विद्या बालन (Vidya Balan) की शेरनी और विक्की कौशल (VICKY KAUSHAL) की सरदार उधम ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) के लिए शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों में से हैं। कोलकाता में जूरी सदस्य आस्कर के लिए कुल 1444फिल्में देख रहे हैं। बता दें कि ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि का चयन करने की प्रक्रिया अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी शुरू हो गई है। अंतिम चयन के लिए कोलकाता में जूरी सदस्य कुल 14 फिल्मों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की सूची में विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की सरदार उधम हैं। दोनों फिल्में वर्तमान में अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग कर रही हैं।

भारत की ऑस्कर प्रविष्टि के लिए विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की सरदार उधम शॉर्टलिस्टेड

शेरनी में विद्या बालन ने एक वन अधिकारी की भूमिका निभाई है जो मानव-पशु संघर्ष को सुलझाने की कोशिश कर रहा है। अमित मसुरकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, बृजेंद्र काला और नीरज काबी ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।

दूसरी ओर, विक्की कौशल की सरदार उधम एक साहसी क्रांतिकारी, सरदार उधम सिंह की कहानी है, जो 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड में बेरहमी से मारे गए लोगों के जीवन का बदला लेने के मिशन पर थे। फिल्म का निर्देशन शूजीत ने किया है। सरकार। शेरनी और सरदार उधम के अलावा, मलयालम फिल्म नयट्टू और तमिल फिल्म मंडेला भी नामांकन की दौड़ में हैं। 94वें अकादमी पुरस्कार मार्च 2022 में अमेरिका में आयोजित किए जाएंगे। ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली फिल्म का चयन करने की प्रक्रिया कोलकाता के भवानीपुर में बिजोली सिनेमा में हो रही है। ऑस्कर 2022 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 15 जजों का एक पैनल अगले कुछ दिनों में 14 फिल्में देखने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Yash Chopra Death Anniversary: Ranveer Singh से लेकर Anushka Sharma तक, इन 6 एक्टर्स ने की थी Yash Raj Films के साथ अपने करियर की शुरुआत

Bollywood की इन फिल्मों में दिखाया गया है Drug Abuse का काला सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here