रिया चक्रवर्ती जेल से आजाद अपने घर में आराम कर रही हैं। आजकल वे मीडिया में नजर नहीं आती हैं। सोशल मीडिया से तो रिया कोसो दूर हैं। ना ट्वटिर ना इंस्टाग्राम रिया से किसी का कोई रिश्ता नहीं है। लेकिन 16 मार्च को सुबह से ही रिया चक्रवर्ती एक बार फिर ट्विटर पर छा गई हैं। खबर है कि, मिस चक्रवर्ती एक बार फिर सलाखों के पीछ जाने वाली हैं।

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में एक बार फिर रिया चक्रवर्ती की मुश्किले बढ़ने वाली हैं। ड्रग्स केस मामले में जेल की सजा काट रही रिया को बीते साल अक्टूबर में बॉम्बे हाईकोर्ट ने 1 लाख रुपये के मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी थी। इस फैसले को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है। इस केस की सुनवाई गुरुवार को होने वाली है। अंदेशा जताया जा रहा है कि, रिया एक बार फिर सलाखों के पीछ नजर आ सकती हैं।

बीते साल 14 जून को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के परिवार के अनुसार वे कभी आत्महत्या नहीं कर सकते हैं, इस बयान के बाद सीबीआई, मुबंई पुलिस और एनसीबी  ने जांच करनी शुरु की। ड्रग्स केस मामले में रिया चक्रतर्वी के साथ कई लोगों का नाम सामने आया था। इस मामले में शुरू हुई जांच के दौरान रिया को 8 सितंबर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद हाई कोर्ट ने रिया को जमानत देते हुए कहा था ‘वे ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं हैं।’ साथ ही कोर्ट ने कहा था ‘उन्होंने कथित रूप से अपने पास मिले ड्रग्स को आर्थिक या दूसरे फायदे के लिए किसी और तक नहीं पहुंचाया था।

इस महीने एनसीबी ने मुंबई के कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में 33 लोगों का नाम शामिल किया था। इस चार्जशीट में रिया और उनके भाई शोविक का नाम भी दर्ज था। कोर्ट के सामने पेश की गई 12 हजार पन्नों की चार्जशीट में 200 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज है। रिया पर ड्रग सिंडिकेट का सक्रिय सदस्य होने के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने एनसीबी के आरोपों का खंडन किया है।

इसके अलावा कोर्ट ने एजेंसी की उस दलील को भी खारिज किया था, जिसमें कहा गया था कि हस्तियों और रोल मॉडल्स को कड़ी सजा देकर एक उदाहरण स्थापित करना चाहिए। अपनी जमानत याचिका में चक्रवर्ती ने कहा था कि उन्हें और उनके भाई शोविक को वे अलग-अलग एजेंसियां शिकार बना रहीं हैं, जिन्हें उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here