Phule Movie Poster: फिल्म फुले का फर्स्ट पोस्टर आउट, पोस्टर देख हैरान रह गए फैंस, Pratik Gandhi लीड रोल में आने वाले हैं नजर

बता दें कि सावित्री फुले के किरदार में राजकुमार राव की पत्नी 'पत्रलेखा' नज़र आने वाली हैं

0
523
Phule Movie Poster
Phule Movie Poster

Phule Movie Poster: महान समाज सुधारक ज्योतिराव गोविंदराव फुले और उनकी पत्नी सावित्रीबाई फुले ने अपना पूरा जीवन स्त्रियों को शिक्षा का अधिकार दिलाने, बाल विवाह पर रोक लगवाने और महिलाओं को समाज में अधिकार दिलाने में गुजार दिया। पति-पत्नी की इस जोड़ी पर जल्द ही एक फ़ीचर फिल्म बनने जा रही है।

फिल्म का नाम ‘फुले’ है। ऐसे में फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी जारी कर दिया गया है। जिसमें ज्योतिराव फुले का किरदार “Scam 1992” के फेम ‘प्रतीक गांधी’ निभाने वाले हैं।

Phule Movie Poster
Phule Movie Poster

Phule Movie Poster: राजकुमार राव की पत्नी सावित्रीबाई फुले का निभाएंगी किरदार

सावित्री फुले के किरदार में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की पत्नी’पत्रलेखा’ (Patralekha) नज़र आने वाली हैं।

Phule Movie Poster

पोस्टर में आप देख सकते हैं कि, प्रतीक गांधी इस लुक में काफी जच रहे हैं। पोस्टर में प्रतीक को ज्योतिराव फुले के लुक में दाढ़ी मूंछ के साथ सिर पर लाल पगड़ी बांधे दिखाया गया है। वहीं पत्रलेखा को सावित्रीबाई फुले के किरदार में कोल्हापुरी साड़ी में दिखाया गया है।

Phule Movie Poster
Phule Movie Poster

बता दें कि इस फिल्म का पोस्टर ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श द्वारा शेयर किया गया है। जिसमें उन्होंने जानकारी दी है कि महात्मा फुले पर बायोपिक बनने जा रही है। बता दें कि यह पोस्टर महात्मा ज्यातिराव फुले के 195वीं वर्षगांठ यानी 11 अप्रैल को शेयर किया गया था।

कौन थे महात्मा फुले?

महान समाज सुधारक ज्योतिराव गोविंदराव फुले का जन्म 11 अप्रैल 1827 में महाराष्ट्र के सतारा में हुआ था। ज्योतिराव गोविंदराव फुले 19वीं सदी के एक महान समाज सुधारक, विचारक, समाजसेवी, लेखक, दार्शनिक तथा क्रान्तिकारी कार्यकर्ता थे।

Phule Movie Poster
Phule Movie Poster

ज्योतिराव गोविंदराव फुले को महात्मा फुले और ज्योतिबा फुले के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अपना पूरा जीवन स्त्रियों को शिक्षा का अधिकार दिलाने, बाल विवाह पर रोक लगवाने के प्रयासों में लगाया। उन्होंने विधवाओं और महिला कल्याण के लिए काफी काम किया था। उन्होंने किसानों की हालत सुधारने और उनके कल्याण के लिए भी काफी प्रयास किए थे।

संबंधित खबरें:

,phule movie
,phule movie release date
,phule movie poster
,jyotiba phule movie
,Pratik Gandhi in phule
,Pratik Gandhi new movie
,Scam 1992 prathik gandhi
,patralekha movies
,pratik gandhi movie name
,pratik gandhi news movie name
,phule movie kab hogi release
,phule movie me actor
,pratik gandhi kon hai
,Mahatma Jyotirao Phule in Hindi biopic
,Patralekhaa as Savitribai
,Pratik Gandhi Jyotirao Phule
, Pratik Gandhi announced a Hindi biopic
,topnews

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here