Rhea Chakraborty की याचिका को NDPs कोर्ट ने किया स्वीकार, NCB को Mobile Phone, Laptop वापस करने के दिए आदेश

0
411
Rhea Chakraborty
Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को लेकर मुंबई की स्पेशल NDPs कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) को रिया का बैंक का अकाउंट डीफ्रीज (Defreeze) करने के लिए कहा है। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में जांच के दौरान जब्त किए गए सभी मोबाइल फोन, लैपटॉप, अन्य गैजेट को लौटाने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने दिया आदेश

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर गुहार लगाई थी कि उनका बैंक अकाउंट डीफ्रीज कर दिया जाए और जो भी सामान जब्त किया गया है उसे लौटा दिया जाए। कोर्ट ने रिया की याचिका को स्वीकार करते हुए एनसीबी को आदेश दिया है कि उनका जब्त किया गया सभी सामना फौरान वापस करें।

सुशांत सिंह राजपूत संदिग्ध मौत मामले में एनसीबी ने जांच के दौरान रिया को गिरफ्तार किया था। इस दौरान उनका बैंक अकाउटं भी सीज कर दिया गया था। एनसीबी ने फोन और लैपटॉप को भी जब्त कर लिया था। अब उन्हें लौटान होगा। ड्रग्स केस मामले में जेल की सजा काट चुकी रिया को बीते साल अक्टूबर में बॉम्बे हाईकोर्ट ने 1 लाख रुपये के मुचलके पर सशर्त जमानत दे दी थी।

8 सितंबर 2020 को NCB ने किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि सुशांत केस की तहकीकात के दौरान ED को ड्रग्स से जुड़ी चैट मिली थीं जिसके बाद ED ने वो चैट NCB को सौंप दी थीं। इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ीं। जांच के दौरान कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम का खुलासा हुआ था। इसमें दीपिका पादुकोण, श्र्द्धा कपूर, सारा अली खान जैसी नामी एक्ट्रेस का शामिल है।

बीते साल 14 जून को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली थी। सुशांत के परिवार के अनुसार वे कभी आत्महत्या नहीं कर सकते हैं, इस बयान के बाद सीबीआई, मुबंई पुलिस और एनसीबी  ने जांच करनी शुरु की। ड्रग्स केस मामले में रिया चक्रतर्वी के साथ कई लोगों का नाम सामने आया था। इस मामले में शुरू हुई जांच के दौरान रिया को 8 सितंबर को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद हाई कोर्ट ने रिया को जमानत देते हुए कहा था ‘वे ड्रग डीलर्स की चेन का हिस्सा नहीं हैं।’ साथ ही कोर्ट ने कहा था ‘उन्होंने कथित रूप से अपने पास मिले ड्रग्स को आर्थिक या दूसरे फायदे के लिए किसी और तक नहीं पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें:

रिया फिर जाएंगी जेल ? एक्ट्रेस की जमानत पर एनसीबी ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

सुशांत ड्रग्‍स केस में NCB ने दाखिल की 52,000 पन्‍नों की चार्जशीट, 33 आरोपियों का नाम शामिल, रिया 10वें स्थान पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here