चिल्ड्रन्स फिल्म सोसायटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन मुकेश खन्ना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके लिए उन्होंने सूचना मंत्रालय को जिम्मेदार ठहराया है। बच्चों के शक्तिमान ने बताया, “कि वह पिछले 17 सालों से बच्चों की फिल्में बना रहे हैं, जिससे बच्चो को एंटरटेनमेंट के साथ कुछ अच्छा सीखने को मिल सके”। उन्होंने कहा, जो वह करना चाहते थे यहां नहीं कर सके, इसलिए उन्होंने कार्यकाल खत्म होने से 3 महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मुकेश ने बताया, उनके पास अभी 4 फिल्में रिलीज़ होने के लिए तैयार हैं, इसके लिए जब उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्रालय से बात करना चाहा, तब सूचना प्रसारण मंत्रालय ने उन्हें डिस्ट्रीब्यूटर्स से संपर्क करने से मना कर दिया। मुकेश ने बताया, कि उन्हें टेनिस पर बनी एक फिल्म के लिए डिस्ट्रीब्यूटर्स मिल गए थे। लेकिन उनसे फिल्म रिलीज करने के बजाय टेंडर निकालने के लिए कहा गया, जिस वजह से फिल्म की रिलीज डेट टल गई।

मुकेश ने आगे बताया, कि उनसे इस फिल्म को दूरदर्शन पर रिलीज करने को कहा गया। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, कि अगर नैशनल चैनल पर फिल्म रिलीज कर दी जाएगी तो आखिर इस फिल्म को कौन खरीदेगा।

बच्चों के शक्तिमान ने कहा- मैं बच्चों की फिल्मों के लिए पिछले 2 सालों से फंड्स जमा करने की कोशिश कर रहा हूं। हमारे पास 260 बाल फिल्में हैं लेकिन वे संभाल कर रख ली गई है, जिन्हें सिर्फ कभी-कभार महोत्सवों या स्कूलों में दिखाया जाता है। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा, कि अगर बाल फिल्मों को सिनेमाघरों में नहीं दिखाया जाएगा, तो बच्चे उन्हें कैसे देख पाएंगे।

बता दे, सीनियर ऐक्टर मुकेश खन्ना ने अपना कार्यकाल पूरा होने के 3 महीने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मुकेश खन्ना ने बताया, कि उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्रालय को अपने इस्तीफे से सूचित कर दिया है लेकिन अभी तक वहां से कोई जवाब नहीं मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here