Mahabharat में ‘भीम’ के किरदार में रहे Praveen Kumar Sobti का निधन, Delhi में होगा अंतिम संस्कार

0
689
Mahabharat
Mahabharat

Mahabharat: पॉपुलर शो महाभारत (Mahabharat) में ‘भीम’ का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती का आज निधन हो गया है। उन्होंने 74 की उम्र में आखिरी सांस ली। मंगलवार को पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग में स्थित श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। लता मंगेशकर को खोने के बाद इंडस्ट्री को प्रवीण के निधन से और गहरा सदमा लग गया है। बता दें कि प्रवीण ने महाभारत के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है।

बीआर चोपड़ा के मशहूर सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले शानदार एक्टर प्रवीण के जाने की खबर से उनके फैंस का दिल टूट गया हैं। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह काफी समय से घर में ही रह रहे थें। उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती थी।

Mahabharat
Mahabharat

Mahabharat के भीम प्रवीण कुमार सोबती का जन्म

प्रवीण कुमार सोबती का जन्म 6 दिसंबर 1947 को पंजाब में हुआ। वो मनोरंजन जगत में आने से पहले एक बेहतरीन एथलीट थे। वह 4 बार एशियन गेम्स मेडलिस्ट रह चुके हैं। उन्हें 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल भी मिला हैं। प्रवीण 2 बार ओलम्पिक गेम्स में भारत को रिप्रजेंट कर चुके हैं।

Mahabharat
Mahabharat

महाभारत के भीम को पॉलिटिक्स में था Interest

प्रवीण ने साल 2013 में पॉलिटिक्स में भी अपना करियर शुरू किया था। वह आम आदमी पार्टी की तरफ से वजीरपुर के लिए खड़े हुए थे। लेकिन यहां उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी। हार के बाद प्रवीण, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।

Mahabharat
Mahabharat

प्रवीण कुमार ने कई फिल्मों में किया था काम

प्रवीण ने वैसे तो अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन अमिताभ बच्चन की फेमस फिल्म ‘शहनशाह’ (Shahenshah) में प्रवीण ने मुख्तार सिंह का किरदार निभाया था। सभी को उनका मुख्तार सिंह का किरदार काफी पसंद आया था। प्रवीण ने करिश्मा कुदरत का, लोहा, मोहब्बत के दुश्मन, इलाका जैसी कई हिट फिल्मों में अपने शानदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीता है।

Mahabharat
Mahabharat
पेंशन नहीं मिलने पर पंजाब सरकार से नाराज थे प्रवीण कुमार

बीते कुछ समय पहले प्रवीण ने पंजाब सरकार से अपनी नाराजगी जाहिर की थी। प्रवीण ने कहा था कि जब भी कोई खिलाड़ी एशियन गेम्स खेलता हैं या फिर वहां से मेडल जीतकर आता हैं तो उन्हें पेंशन दिया जाता है। लेकिन उन्हें ऐसा कुछ नहीं मिला। बता दें कि प्रवीण 4 बार एशियन गेम्स मेडलिस्ट रह चुके हैं, प्रवीण अपनी इस नाराजगी से काफी सुर्खियों में आ गए थे।

Mahabharat
Mahabharat

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here