Alia Bhatt की फिल्म Gangubai Kathiawadi विवादों के घेरे में, मामला पहुंचा कोर्ट, 23 फरवरी को होगी सुनवाई

0
404
Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi Box Office Collection Day 5

Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। पहले ही गंगूबाई का परिवार फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली(Sanjay Leela Bhansali) को नोटिस भेज चुका है। वहीं अब कमाठीपुरा(Kamathipura) के निवासियों और स्थानीय विधायक अमीन पटेल(Amin Patel) ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। जिसपर बॉम्बे हाईकोर्ट कल 23 फरवरी को सुनवाई करेगा।

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

फिल्म पर कमाठीपुरा के लोगों आरोप लगा रहे हैं कि फिल्म में उनके एरिया(कमाठीपुरा) का नाम इस्तेमाल कर गलत दिखाया जा रहा है, इसलिए उन्हें फिल्म में उनके एरिया के नाम का इस्तेमाल होने पर आपत्ति है। वहां सिर्फ सेक्स वर्कर्स ही नहीं रहते बाकी लोग भी रहते हैं। जिसके बाद गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म को लेकर कमाठीपुरा के लोग कई दिनों से प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वहीं गंगुबाई के परिवार ने भी आरोप लगाया है कि उनकी मां गंगुबाई पर फिल्म बनाने से पहले उनकी इजाजत नहीं ली गई और फिल्म में गंगूबाई को वेश्या और माफिया क्वीन दिखाया गया है। लेकिन उनकी मां गंगूबाई एक सोशल वर्कर थीं।

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

Gangubai Kathiawadi: कमाठीपुरा के लोगों को फिल्म के रिलीज पर क्यों है आपत्ति?

कमाठीपुरा के लोगों ने बताया कि कमाठीपुरा इलाके में 42 गलियां है जहां 30 हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। यहां कई इंजीनियर, पायलेट, डॉक्टर भी रहते हैं। केवल 3 ही गलियां ऐसी है जहां सेक्स वर्कर रहती हैं। लेकिन फिल्म में पूरे कमाठीपुरा को गलत दिखाया गया है। इस वजह से यहां रहने वाले लोगों की बदनामी हो रही है। दूसरी जगहों के लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं। सबसे ज्यादा मुसीबत यहां रहने वाले बच्चों को हो रही है।

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

स्कूल के बच्चे कमाठीपुरा में रहते हैं तो दूसरी जगह के बच्चे उनका मजाक उड़ा रहे हैं। फिल्म का ट्रेलर के आने के बाद यहां के लोगो को नौकरी मिलने में भी दिक्कत हो रही है। और यदि फिल्म रिलीज हो गई तो मुसीबतें ओर भी ज्यादा बढ़ जाएगी। इसलिए कमाठीपुरा के लोग फिल्म पर किसी भी तरह से रोक लगाने या फिल्म का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं।

कमाठीपुरा कहां स्थित है?

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

कमाठीपुरा मुंबई में स्थित है। पहले कमाठीपुरा को लाल बाजार के नाम से जाना जाता था। कमाठीपुरा में कमाठी वर्कर्स ज्यादा हैं इसलिए बाद में वहां का नाम बदलकर कमाठीपुरा रख दिया गया। बता दें कि यह फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

संबंधित खबरें:

Bollywood News Updates: Alia Bhatt की Gangubai Kathiawadi का गाना ‘Meri Jaan’ आउट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

Bollywood News Updates: Alia Bhatt की ‘Gangubai Kathiawadi’ को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, पढ़ें Entertainment से जुड़ी सभी खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here