Bajrang Dal Karyakarta Murder: मामले में “हिजाब विवाद सहित सभी एंगल” से की जाएगी जांच

0
308
Bajrang Dal Activist Murder
Bajrang Dal Activist Murder

Bajrang Dal Karyakarta Murder: बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की हत्या (Bajrang Dal Karyakarta Murder) को लेकर कर्नाटक के शिवमोग्गा में हिंसा के बाद, राज्य सरकार ने आज कार्यकर्ता के अंतिम संस्कार की अनुमति देने के निर्णय के लिए स्थानीय प्रशासन को दोषी ठहराया। एक मंत्री ने यह भी कहा कि हत्या की जांच “हिजाब विवाद सहित सभी एंगल” से की जाएगी। बारह लोगों से मामले में पूछताछ की जा रही है और उनमें से तीन को 26 वर्षीय हर्षा की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। मालूम हो कि हर्षा को रविवार रात एक कार में आए एक समूह ने चाकू मार दिया था।

Bajrang Dal Karyakarta Murder: शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान हिंसा और आगजनी हुई

कर्नाटक सरकार ने कल स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब प्रतिबंध को लेकर किसी भी तरह के विवाद से इनकार किया था, लेकिन राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, “हिजाब विवाद के पीछे के संगठन भी जांच के दायरे में हैं, उनकी भूमिका को भी देखा जा रहा है। कल पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

Hijab

बता दें कि एक जुलूस में हर्षा (Bajrang Dal Karyakarta Murder) के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के दौरान हिंसा और आगजनी हुई। अंतिम संस्कार में 5,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे। कारों में आग लगा दी गई और पथराव की सूचना मिली। हिंसा में एक फोटो पत्रकार और एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए। कई दोपहिया वाहन या तो क्षतिग्रस्त हो गए या जल गए।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और लाठियों का इस्तेमाल करना पड़ा। स्कूलों और कॉलेजों को बंद घोषित कर दिया गया और बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

Araga Jnanendra

ज्ञानेंद्र ने कहा, “हम लोगों से अपील करते हैं कि शांति भंग करने के लिए कोई जगह न दें। सरकार निश्चित रूप से अपराधियों को गिरफ्तार करेगी और उन्हें उचित सजा दिलाएगी।” मंत्री ने कहा, “इस तरह की हत्याएं रुकनी चाहिए और हर्षा की हत्या के साथ इसका अंत होना चाहिए। यह सरकार और पुलिस विभाग की प्रतिबद्धता है।”

Bajrang Dal Activist Murder

कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा और केंद्रीय राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे सहित कई भाजपा नेताओं ने हर्षा की हत्या के पीछे एक साजिश का आरोप लगाया है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच की मांग की है।

ईश्वरप्पा ने सोमवार को विवादास्पद रूप से “मुस्लिम गुंडों” पर हत्या का आरोप लगाया और कांग्रेस के कर्नाटक प्रमुख डीके शिवकुमार पर हिजाब विरोध की ऊंचाई पर की गई टिप्पणियों के साथ हत्या को उकसाने का आरोप लगाया।

संबंधित खबरें…

Bajrang Dal Activist Murder: गृह मंत्री Araga Jnanendra बोले-हत्या में 5 लोग शामिल, 3 आरोपी गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here