दीपावली का त्यौहार है और किसी भी तरह की लापरवाही एक भयानक संकट का रूप ले सकती है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता के जवाहरलाल नेहरु रोड स्थित एलआईसी के ऑफिस में गुरूवार की सुबह आग लग गई। आग लगने से हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।  आग बिल्डिंग के 16वें मंजिल पर स्थित एलआईसी ऑफिस में लगी है। बड़ी समस्या ये है कि यह आग बड़ी तेजी से फैल रही है और जल्द ही अन्य मंजिलों को भी अपनी चपेट में ले सकती है। हालांकि इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आग कैसे लगी।

19 मंजिला इस बिल्डिंग में एलआईसी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया समेट कई अन्य संस्थाओं के कार्यालय हैं। यह बिल्डिंग कोलकाता के शेक्सपियर सारणी थाना अंतर्गत 42 जवाहरलाल नेहरू रोड पर स्थित है। इमारत की 16वीं मंजिल में आज सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर आग लगी है। हालांकि इस अग्नि घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने से बिल्डिंग के नीचे भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई है।

दमकलकारी आग बुझाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। लोगों को डर इस बात का है कि ये आग अन्य मंजिलों को भी अपने चपेट में न ले ले। ऐसे में आग पर काबू पाना और भी मुश्किल हो जाएगा। खबरों के मुताबिक आग लगने से लोगों का काफी नुकसान हुआ है। इन लोगों को कई जरूरी दस्तावेजों के जल जाने से भी बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा। वैसे तो ये आग दीपावली से संबंधित नहीं है लेकिन दीपावली के इस पावन अवसर में लापरवाही कहीं भी और किसी भी प्रकार की नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here