REET Paper Leak मामले को लेकर BJP कार्यकर्ताओं का विधानसभा घेराव, कर रहे CBI जांच की मांग

0
293
REET Paper Leak
REET Paper Leak

REET Paper Leak: आज देशभर से इकट्ठा होकर लगभग 50,000 से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता जयपुर में REET Paper Leak मामले की जांच करने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं, दूसरी ओर विधानसभा में जैसे ही बजट सत्र शुरू किया गया उसी वक्त विपक्षी दल सभा के बीच ही रीट का मुद्दा उठाने लगे। हालांकि, सभा में स्पीकर ने इसकी अवहेलना भी की लेकिन फिर भी विपक्ष लगातार विरोध कर रहा था। विरोध प्रदर्शन में इन कार्यकर्ताओं ने आज BJP Headquarter से राज्यसभा तक मार्च निकाला था। मौके पर मौजूद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को विधानसभा तक पहुंचने से रोक दिया।

Screenshot 2022 02 15 164052

REET Paper Leak के लिए CBI जांच की कर रहे मांग

REET Paper Leak: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, “मैं राजस्थान के सभी युवाओं की तरफ से यह बात बोल रहा हूं कि इस मामले की जांच की जिम्मेदारी CBI को दे दी जाए। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है, इसलिए वो मामले की जांच ठिक तरह से नहीं करने दे रही।

इस घोटाले में संवैधानिक पदों पर बैठे लोग शामिल हैं जिन्हें बचाया जा रहा है। एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में, हम मांग कर रहे हैं कि केंद्रीय एजेंसी इस मामले की पूरी निष्पक्षता से जांच कर सकती है। यह लाखों छात्रों के भविष्य से जुड़ा मामला है। Special Operations Agency (SOG) इस मामले में शामिल हाई-प्रोफाइल लोगों की वजह से जांच नहीं कर सकती है और असली गुनहगार बचे रहेंगे।”

Screenshot 2022 02 15 164415

कई स्थानों पर यातायात ठप

REET Paper Leak: धरने में विपक्ष के कई नेता मौजूद थे इसमें बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया के साथ बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद थे। इस विरोध प्रदर्शन के कारण शहर के सोडाला, अजमेर रोड, अंबेडकर सर्किल, 22 गोदाम सर्किल, सी-स्कीम और स्टैच्यू सर्कल जैसे कई स्थानों पर यातायात ठप हो गया।

Screenshot 2022 02 15 171245

REET Exam किया जा चुका है रद्द

REET Paper Leak: पेपर लीक के आरोपों के बीच 7 फरवरी को राजस्‍थान सरकार ने रीट 2021 की लेवल -2 परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया था। इसकी घोषणा राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने की थी। सीएम गहलोत की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

Ashok Gehlot e1669294047697

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा था कि अब 32,000 पदों के बजाय 62,000 पदों के लिए परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा था कि पहले एक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी और फिर एक अंतिम परीक्षा होगी। अभी तक पेपर लीक मामले में 38 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। राज्य सरकार ने कुछ दिन पहले ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली को भी बर्खास्त कर दिया है और परीक्षा आयोजित करने में अनियमितताओं के लिए बोर्ड सचिव अरविंद कुमार को निलंबित कर दिया है।

संबंधित खबरें:

REET Exam के फर्जीवाड़े को लेकर बोले Rajasthan के पूर्व शिक्षा मंत्री- आरोप सिद्ध होने पर राजनीति से ले लूंगा संन्यास

REET Exam पेपर लीक करने वालों को Ashok Gehlot की चेतावनी, नकल-लीक पर बिल लेकर आ रही है Rajasthan सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here