Rakul Preet Singh को ED ने किया तलब, 4 साल पुराना है Drugs Case का मामला

0
447
Rakul Preet
Bollywood News Updates: Rakul Preet Singh की कॉमेडी स्टारर फिल्म ‘Chhatriwali’ का फर्स्ट लुक आउट, पढ़ें Entertainment से जुड़ी दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Rakul Preet Singh को एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना पड़ा, चार साल पुराने ड्रग्स (Drugs Case) मामले से जुड़ी Money Laundering Investigation के सिलसिले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को वह ईडी के सामने पेश हुई।

वह निर्धारित समय से एक घंटे पहले सुबह करीब 9.10 बजे ED कार्यालय पहुंचीं। ED ने Rakul Preet Singh को 6 सितंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है, लेकिन उन्होंने अपने व्यस्त शूटिंग कार्यक्रम का हवाला देते हुए और समय मांगा था। हालांकि, एजेंसी ने पूछताछ स्थगित करने से इनकार कर दिया और निर्धारित समय से 3 दिन पहले पेश होने को कहा। वह तीसरी बॉलीवुड हस्ती हैं, जिनसे ED पूछताछ कर रही है। निर्देशक पुरी जगन्नाथ से मंगलवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई, जबकि अभिनेत्री चार्मी कौर से गुरुवार को करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई।

वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ

ED के अधिकारी फिल्मी हस्तियों से ड्रग्स मामले में शामिल लोगों के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं। पुरी और चार्मी दोनों से मामले के मुख्य आरोपी केल्विन मस्कारेनहास के साथ संदिग्ध संबंधों के बारे में पूछताछ की गई थी। ईडी ने पिछले हफ्ते टॉलीवुड से जुड़े 10 लोगों और एक निजी क्लब मैनेजर सहित दो अन्य को ड्रग्स रैकेट से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के तहत नोटिस जारी किया था। रकुल प्रीत सिंह, राणा दग्गुबाती, रवि तेजा, चार्ममे कौर, नवदीप, मुमैथ खान और निर्देशक पुरी जगन्नाथ को 31 अगस्त से 22 सितंबर के बीच ED के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

तनिश, नंदू, अभिनेता रवि तेजा के ड्राइवर श्रीनिवास भी Drugs Racket के सिलसिले में तलब किए गए लोगों में शामिल हैं, जिसका भंडाफोड़ 2017 में ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी के बाद हुआ था। रकुल प्रीत सिंह और राणा उन टॉलीवुड हस्तियों में शामिल नहीं थे, जिनसे तेलंगाना के शराबबंदी और उत्पाद शुल्क विभाग के विशेष जांच दल (SIT) ने पूछताछ की थी। ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ 2 जुलाई, 2017 को हुआ था, जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने संगीतकार केल्विन मस्कारेनहास और दो अन्य को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से 30 लाख रुपये की ड्रग्स जब्त की थी। उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया था कि वे फिल्मी हस्तियों, सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और यहां तक कि कुछ कॉर्पोरेट स्कूलों के छात्रों को ड्रग्स की आपूर्ति कर रहे हैं। कुछ टॉलीवुड हस्तियों के मोबाइल नंबर भी उनके फोन में मिला।

Drugs Case मामले में कई लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

आबकारी विभाग ने व्यापक जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। कुल 12 मामले दर्ज किए गए, 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि टॉलीवुड से जुड़े 11 लोगों सहित 62 लोगों की एसआईटी ने Narcotic Drugs and Psychotropic Substances (NDPS) अधिनियम की धारा 67 और आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 161 के तहत जांच की। एसआईटी ने पूछताछ के लिए पेश होने वालों में से कुछ के खून, बाल, नाखून और अन्य नमूने एकत्र किए थे और उन्हें विश्लेषण के लिए भेजा था।

सिनेमैटोग्राफर श्याम के. नायडू, अभिनेता सुब्बाराजू, तनिश, नंदू और रवि तेजा के ड्राइवर श्रीनिवास से भी पूछताछ की गई। एसआईटी ने 12 में से आठ मामलों में चार्जशीट दाखिल की। हालांकि, कई फिल्मी हस्तियों को क्लीन चिट दे दी, जिनसे जांच के तहत पूछताछ की गई थी।

ये भी पढ़ें :

Bigg Boss के पूर्व कंटेस्टेंट Armaan Kohli को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

ड्रग्स मामले में दीपिका का नाम, जाने सोशल मीडिया पर यूजर्स क्या कर रहें हैं हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here