बॉलीवुड के बेहतरीन कपल्स में से एक अभिषेक-ऐश्वर्या ने गुरुवार को अपनी शादी की सालगिराह मनाई। अभिषेक-ऐश्वर्या की जोड़ी को अभिवर्या के नाम से भी जाना जाता है। अभिवर्या को शादी के बंधन में बंधे दस साल हो गए हैं, मगर प्यार आज भी ज्यों का त्यों बरकरार है।

उनके फैंस ने उनको ट्वीटर के माध्यम से बधाइयां दी, लोगों की इन बधाइयों का जवाब देते हुए अभिषेक ने ट्वीट किया कि पता ही नहीं चला और 10 साल बीत गए। अभिषेक ने लिखा कि आप सब की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।

दोनों ने सालगिरह को अपनी बेटी आराध्या के साथ मुंबई के सिद्ध‍िविनायक मंदिर में मनाया। जोड़ा दोपहर के समय मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचा। मौके पर ऐश ने सफेद रंग का सूट पहना था वहीं अभिषेक सफेद कुर्ता पायजामा के साथ जवाहर जैकेट में नजर आए।

आइए जानते हैं अभिवर्या के दस साल के प्यार के सफर को-Abhishek - Aishwarya, celebrated his 10th wedding anniversary on Thursday.

अभि-ऐश 20 अप्रैल, 2007 को शादी के पवित्र बंधन में बंधकर हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान ऐश ने बताया कि शादी से पहले फिल्म गुरु के शूटिंग के दौरान होटल की बालकॉनी में बेहद दिलकश अंदाज में ऐश के सामने अपने प्यार का इजहार किया था। अभिषेक, ऐश को प्रपोज करने के दौरान बहुत नर्वस थे और धकड़ते दिल के साथ आखिरकार अपने दिल की बात जुबां तक ला ही दी, खूबसूरत ऐश ने एक पल का वक्त भी नहीं लिया और अभिषेक का प्यार स्वीकार कर लिया। बस फिर शुरु हुई दोनों की प्यार की दास्तां और सीधा गिरफ्तार हुए शादी के बंधन में।

 दोनों ने प्यार की हथकड़ी तो उस वक्त ही पहन ली थी जब बंटी और बबली के गाने कजरा रे के दौरान दोनों ने साथ काम किया। देखते ही देखते ऐश्वर्या राय बच्चन खानदान की बहु बन गई, और फिर साल 2011 में एक बच्ची का जन्म हुआ। जिसका नाम रखा गया अराध्या। शादी के ये दस सालों में प्यार भरी नोंक-झोंक के साथ दोनों का रिश्ता मजबूत और खूबसूरत होता चला गया और ये प्यार के दस साल कैसे बीत गए पता ही नहीं चला।  खास बात यह है कि ऐश, अभि से दो साल बड़ी हैं मगर उनके मजबूत प्यार में यह उम्र कभी नहीं आई। कहते भी हैं प्यार तो बस प्यार होता है, जो न उम्र देखता है, न रंग रुप।

फिल्मी सफर-

अभिवर्या ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया, जिसमें ढाई अक्षर प्रेम के पहली फिल्म है, जो 2000 में रिलीज हुई थी। उस वक्त से ही दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई थी, और धीरे धीरे यह दोस्ती प्यार में बदलती चली गई। उसके बाद कुछ न कहो, बंटी और बबलीगुरु, उमराव जान, धूम-2, रावण, सरकार राज जैसी बड़ी फिल्मो में दोनों ने साथ काम किया। माना जाता है कि फिल्में उमराव जान और गुरु में काम करने के दौरान ही दोनों का प्यार परवान चढ़ा था।

दोनों के वर्तमान फिल्मी सफर की बात करें तो ऐश हाल ही में  ऐ दिल है मुश्किल में नजर आई थी, और अभिषेक हाउसफुल में नजर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here