UP Elections 2022: यूपी के सीतापुर में बोले पीएम मोदी- भाजपा का मतलब गुंडाराज पर बराबर कंट्रोल

0
570
UP Elections 2022
UP Elections 2022

UP Elections 2022: Uttar Pradesh समेत देश के 2 राज्यों में विधानसभा का मतदान रविवार को होने वाला है। वहीं उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी रविवार को होगा। राज्‍य के अगले चरण के चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 16 फरवरी बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जनसभा करने पहुंचे। संबोधन में पीएम ने उत्तर प्रदेश में एक बार फिर योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने का दावा किया है। अपने संबोधन की शुरुआत पीएम ने संत रविदास जंयती की शुभकामनाए देते हुए की। पीएम ने कहा कि संत रविदास चाहते थे कि एक ऐसा राज हो, जिसमें सभी को अन्न मिले। हर कोई एक समानता के साथ रहे। इसी सोच के साथ यूपी के करोड़ों लोगों को करीब दो साल से मुफ्त राशन दिया जा रहा है।

UP Elections 2022
UP Elections 2022

UP Elections 2022: भाजपा सरकार का मतलब गरीब के कल्याण के लिए निरंतर काम करना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीतापुर में जनसभा में कहा कि यूपी में भाजपा सरकार का मतलब है, गरीब के कल्याण के लिए निरंतर काम करना, केंद्र की योजनाओं पर डबल स्पीड से काम। यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है, दंगाराज, माफियाराज, गुंडाराज पर बराबर कंट्रोल रखना है। यूपी में भाजपा सरकार होने का मतलब है, बहनों-बेटियों की मनचलों से सुरक्षा करना।

कोरोना काल में सरकार ने हर घर तक राशन पहुंचाया- पीएम नरेंद्र मोदी

पूरे कोरोना काल में हमारा एक बात पर ध्यान केंद्रित रहा कि किसी गरीब के घर में ऐसा दिन नहीं आना चाहिए जब घर का चूल्हा ना जला हो। गरीब के घर में किसी को भूखा सोना न पड़े, इसके लिए हम जागते रहे हैं। गरीब का राशन जो पहले माफिया लूट लेता था, उसका एक-एक दाना आज गरीब के घर पहुंच रहा है।

UP Elections 2022
UP Elections 2022

पीएम ने कहा इस पूरे कालखंड में मेरा ये फोकस रहा कि किसी गरीब के घर में ऐसा दिन नहीं आना चाहिए, जिसमें उसके घर का चूल्हा न जले। गरीब को भूखा न सोना पड़े, इसके लिए हम जागते रहे हैं। सरकार ने इस पर 2 लाख 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है।गरीब भले ही किसी भी वर्ग का हो, दलित हो, पिछड़ा हो, सभी जानते हैं कि किसने संकट के समय साथ दिया और कौन संकट के समय लापता हो गया था।

UP Elections 2022: भाजपा सरकार जनता के लिए तिजोरी खाली कर देगी-पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेशों में कोरोना का टीका बहुत ज्यादा कीमतों पर लग रहा है। लेकिन भारत में भाजपा सरकार के लिए तिजोरी नहीं, देशवासियों की जिंदगी कीमती है। तिजोरी खाली कर देंगे, लेकिन टीका घर-घर पहुंचाकर रहेंगे। ये काम हमने किया है।इस कोरोना काल में गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का भी बहुत लाभ मिला है। जो गरीब पहले अच्छे अस्पताल में इलाज की सोच भी नहीं सकता था, आज वह मुफ्त इलाज करा रहे हैं। मैं आपकी तरह ही एक गरीब परिवार से आया हूं। मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जी कर आया हूं। गरीब की जिंदगी क्या होती है, इससे गुजरकर मैं आपके बीच पहुंचा हूं। डबल इंजन की सरकार- डबल शक्ति से यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए और गरीब को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है।

भाजपा सरकार ने 34 लाख घर गरीबों को दिए- पीएम नरेंद्र मोदी

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब, पिछड़े, दलित भाई-बहनों का सपना था कि उनके पास भी अपना घर हो।भाजपा सरकार ने 5 साल में यूपी में 34 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। भाजपा सरकार ने यूपी में 2 करोड़ से ज्यादा इज्जत घरों का- शौचालयों का निर्माण करके उनके जीवन की बहुत बड़ी परेशानी दूर की। गरीब माताओं-बहनों-बेटियों को खुले में शौच के अपमान से, पीड़ा से मुक्ति चाहिए थी। भाजपा सरकार ने यूपी में 2 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करके माता-बहनों की बहुत बड़ी परेशानी दूर की। शौचालय को इज्जतघर नाम उत्तर प्रदेश से ही मिला है।

पीएम ने दिल्ली सरकार पर कसा तंज

UP Elections 2022: पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में शासन करने वालों को इसकी समझ नहीं है कि गरीब की जिंदगी में शौचालय की कितनी अहमियत है। माफियाओं के राज में गरीब की सुनवाई नहीं होती। उत्तर प्रदेश में जो पहले घोर परिवारवादियों की सरकार थी, उन्होंने यही माहौल बना रखा था। पीएम ने कहा कि अगर आपके पास घर है, बंगला है, गाड़ी है, उद्योग है, खेत खलिहान है, सुख ही सुख है, लेकिन आपकी जवान बेटी या बेटा घर से बाहर गया हो, और शाम को उसका शव आए तो ये घर, ये पैसे किस काम के? आपको चाहिए, सुरक्षा।

योगी सरकार यूपी को गुंडाराज से दिलाएगी मुक्ति- पीएम नरेंद्र मोदी

जब कानून का राज नहीं होता, तो सबसे ज्यादा पिसना गरीब को ही पड़ता है। अब योगी जी की सरकार यूपी के लोगों को, इन दंगाइयों से, अपराधियों से, मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। इसलिए आज पूरा यूपी कह रहा है- जो कानून का राज लाएगा, हम उनको लाएंगे। वोकल फॉर लोकल बोलने पर भी विपक्ष के नेताओं को दुख होता है। क्योंकि वोकल फॉर लोकल बोलने से क्रेडिट मोदीजी को योगी जी को मिलेगा। घोर परिवारवादियों की सोच ने वर्षों तक अपने कारीगरों के हुनर पर बल देने के बजाए, विदेश से आयात पर बल दिया।

UP Elections 2022:पीएम ने संबोधन में कहा कि सीतापुर के किसान कभी नहीं भूल सकते कि कैसे गन्ना बेचने आएं, किसानों पर मिल के फाटक के सामने लाठियां बरसाई गई थीं। इनका ट्रैक रिकॉर्ड, गन्ना फैक्ट्रियों को बंद करने का भी रहा है। योगी सरकार नई गन्ना फैक्ट्रियां भी लगा रही हैं और पुरानी फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ा रही है। 2017 के पहले खनन माफिया और भूमाफिया का ही राज चलता था। माफियावादियों को तब बार-बार बाढ़ से जूझते सीतापुर की चिंता कैसे हो सकती है, जो लूटने में लगा हैं। यूपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते जो दंगाइयों को, गुंडों को, माफिया को बढ़ावा देते हों। उत्तर प्रदेश के जागरूक लोग इस बात को जानते हैं। इसलिए तो वो कह रहे हैं- आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही। पीएम ने कहा याद रखिए, पहले मतदान, कमल निशान, फिर दूसरा कोई काम।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here