UP Election 2022: Yogi Adityanath गोरखपुर शहरी सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

0
360
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (शहरी) सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने शनिवार दोपहर सभी तरह के कयासों पर विराम लगाते हुए योगी आदित्यनाथ की सीट फाइनल कर दी है। वहीं योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे। गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गढ़ है। गोरखपुर ने उन्हें 2017 तक लगातार 5 बार लोकसभा उम्मीदवार के रूप में वोट दिया।

UP Election 2022: अयोध्या या मथुरा से लड़ने की थी संभावना

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath (File Photo)

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संवाददाताओं से कहा कि काफी विचार-विमर्श के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने इस पर अंतिम फैसला किया है। बता दें कि पहले ऐसी अटकलें थीं कि मुख्यमंत्री विधानसभा चुनाव अयोध्या या मथुरा से लड़ेंगे। लेकिन अब तमाम तरह की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

वहीं योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा के कुछ ही मिनट बाद, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुझे यह पसंद है कि बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को पहले ही गोरखपुर भेज दिया है। योगी को वहीं रहना चाहिए। उनके वहां से आने की कोई आवश्यकता नहीं है।

UP Election 2022:Akhilesh Yadav ने Yogi Adityanath पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते थे। मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को उनके घर भेज दिया। अब मुझे लगता है कि गोरखपुर में ही उन्हें रहना पड़ेगा अब वहां से वापस आने की ज़रूरत नहीं है।

Akhilesh Yadav,
Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी हिटविकेट हो चुकी है। वो आउट होकर पवेलियन से बाहर जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि जो सीएम अपने घर में मेट्रो नहीं चला पाया, बिजली नहीं दे पाया उसे समाजवादी पार्टी सबक सिखाएगी। इसी के साथ अखिलेश यादव ने दावा किया वो गोरखपुर में सभी सीटें जीतेंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दिल्ली बीजेपी कार्यालय में 105 सीटों का एलान किया। इनमें पहले चरण के लिए 58 सीटों में से 57 और दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 48 सीटें शामिल हैं। प्रधान ने सीटों का एलान करते हुए कहा कि हमें महामारी के दौर में जीत का पूरा भरोसा है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here