UP Election 2022: पहले चरण का मतदान शुरू, तस्वीरों में देखें क्या है तैयारी

0
335
UP Election 2022
UP Election 2022

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव कुल सात चरण में होना है। आज पहले चरण का मतदान प्रदेश के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर हो रहा है। जिन जिलों में पहले चरण में मत डाले जा रहे हैं उनमें मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, शामली, हापुड़, गौतम बौद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा और मथुरा शामिल हैं। श्रद्धा नंद विद्या आश्रम स्थित पोलिंग बूथ संख्या 139 में मतदान कर रहे मतदाताओं का दृश्य।

UP Election 2022
श्रद्धा नंद विद्या आश्रम स्थित पोलिंग बूथ संख्या 139

UP Election 2022: कड़ी ठंड के बीच मतदान

पहले चरण के मतदान के दौरान मथुरा के गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 50-51 पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाताओं को कड़ी ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

download 3 2
गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 50-51

कुटबी के पूर्व माध्यमिक कन्या विद्यालय में मतदान केंद्र पर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग कतार में खड़े हैं।

download 2 3
कुटबी के पूर्व माध्यमिक कन्या विद्यालय में मतदान केंद्र

गौतमबुद्धनगर के ज़िलाधिकारी सुहास एल.वाई ने जनता से अपील की है। उन्होंने कहा कि हम जनता से अपील करना चाहते हैं कि अपने घर से निकलकर वोट डालने आएं। हमें 90% मतदान करना है, मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि निर्वाचन आयोग और प्रशासन की तरफ से आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

download 4 2
सुहास एल.वाई

गाजियाबाद में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान चल रहे हैं। तस्वीरें पोलिंग बूथ कवि नगर विधानसभा, मुरादनगर से हैं।

download 5 3
मतदान के बाद उंगली दिखा रहे लोग

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here