UP Election 2022: Amit Shah बोले- सुशासन देने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में करें मतदान, Rahul Gandhi ने कहा- हर डर से आजाद करो, वोट करो

0
228
Amit Shah
Amit Shah

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के लिए लड़ाई गुरुवार को राज्य के पश्चिमी हिस्से में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान के साथ शुरू हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाता से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण का मतदान है। मैं इस चरण के सभी भाइयों-बहनों से अपील करता हूँ कि प्रदेश में विकास के साथ-साथ आपको सुरक्षा, सम्मान व सुशासन देने वाली सरकार को चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य का आधार है।

बता दें कि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में सात चरणों के चुनाव के पहले दौर में मतदान के लिए जा रहे निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार मंगलवार शाम को समाप्त हो गया था। इन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड-सुरक्षित चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया है।

UP Election 2022 Phase 1 Live Updates:
UP Election 2022

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी जनता से वोट करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश को हर डर से आज़ाद करो। बाहर आओ, वोट करो!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू होने से पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर प्रदेश के मतदाता से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान।

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ बोले- पहले मतदान फिर जलपान तब अन्य कोई काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है। आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा। आपका एक ‘वोट’ अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा। इसलिए ‘पहले मतदान फिर जलपान’ तब अन्य कोई काम।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी ट्वीट कर लोगों से वोट करने का आग्रह किया है। उन्होंने लिखा, उत्तर प्रदेश की महान जनता ने यूपी को उत्तम प्रदेश बनते देखा है। यहां प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने वाली सुशासन की सरकार को देखा है। आज आपके पास राज्य की प्रगति, समृद्धि और खुशहाली बनाए रखने का सुनहरा अवसर है। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूँ, अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि विधानसभा आमचुनाव के लिए पश्चिमी यूपी में 11 ज़िलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में आज प्रथम चरण के मतदान में आप सभी का हार्दिक स्वागत। यह फैसले की घड़ी है कि यूपी में आने वाले पांच वर्ष आपके लिए पहले की तरह ही दुख व लाचारी भरे होंगे या आप अपना उद्धार स्वंय करने योग्य बनेंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here