BSP सुप्रीमो Mayawati बोलीं- समाजवादी पार्टी और भाजपा को सत्ता में आने से रोकना होगा

0
600
Mayawati
Mayawati

Mayawati: बुधवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने कहा कि हमें यूपी में समाजवादी पार्टी और भाजपा को सत्ता में आने से रोकना होगा। भाजपा सरकार अपनी जातिवादी और पूंजीवादी नीतियों और आरएसएस के संकीर्ण सोच वाले एजेंडे को लागू करने में व्यस्त है। धर्म के नाम पर नफरत और तनाव का माहौल है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान गुंडे, अपराधी, माफिया, दंगा करने वाले और असामाजिक तत्व सक्रिय थे। यहां तक कि विकास कार्य भी केवल एक विशेष क्षेत्र और विशेष समुदाय तक ही सीमित थे।

Mayawati ने गुरु रविदास को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Ravidas Jayanti
Ravidas Jayanti

इससे पहले पूर्व सीएम मायावती ने बुधवार को गुरु रविदास को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। बसपा कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में, पार्टी सुप्रीमो ने देश और दुनिया में रहने वाले रविदास के करोड़ों अनुयायियों को शुभकामनाएं दी और संत के सम्मान में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

Mayawati,Bahujan Samaj Party
Mayawati

मायावती ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी ने अपनी जातिवादी मानसिकता और राजनीतिक नफरत के कारण संत रविदास नगर का नाम बदलकर भदोही कर दिया, मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार ने भी नाम को बहाल नहीं किया। ‘सीर गोवर्धन’ में संत रविदास की जन्मस्थली पर श्रद्धांजलि देने आए नेताओं पर तंज कसते हुए मायावती ने दावा किया कि जो लोग संतों और उनकी शिक्षाओं की उपेक्षा करते हैं, वे अब वोट पाने के स्वार्थ के लिए सिर झुका रहे हैं।

Mayawati,UP Election 2022

उन्होंने कहा कि ऐसे तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है जो सिर्फ वोट की राजनीति करने में माहिर हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी उन लोगों में शामिल थे, जो वाराणसी के ‘सीर गोवर्धन’ में संत रविदास की जन्मस्थली पहुंचे और पूजा-अर्चना की।

संबंधित खबरें…

UP Election 2022: बसपा प्रमुख Mayawati ने योगी सरकार पर बोला हमला,कहा- ‘जान-माल और मजहब असुरक्षित है’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here