UP Election 2022: पीएम Narendra Modi ने की मतदाता से मतदान करने की अपील, कहा- पहले मतदान, फिर जलपान

0
311
APN News Live Updates
APN News Live Updates

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान शुरू होने से पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर प्रदेश के मतदाता से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे कोविड नियमों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस पावन पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। याद रखना है- पहले मतदान, फिर जलपान।

UP Election 2022: पहले चरण में 58 विधानसभा सीटों पर मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान के साथ 2022 का चुनावी मौसम आज से शुरू हो गया। पहले चरण के मतदान का प्रचार मंगलवार शाम को समाप्त हो गया था। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव कुल सात चरण में होना है। गुरुवार को पहले चरण में राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। जिन जिलों में पहले चरण में मत डाले जा रहे हैं उनमें मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, शामली, हापुड़, गौतम बौद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा और मथुरा शामिल हैं।

UP Election 2022
UP Election 2022

UP Election 2022: सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा मतदान

बता दें कि मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। पहले चरण में 623 उम्मीदवार मैदान में हैं और इस चरण में लगभग 2.27 करोड़ लोग मतदान करने के पात्र हैं। पहले चरण में पश्चिमी यूपी और राज्य के दोआब क्षेत्रों में मतदान होगा।

जाट समुदाय के बहुल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने 17 जाट उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा के प्रतिद्वंद्वियों, समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने क्रमशः 12 और छह जाट उम्मीदवार खड़े किए हैं। पोलिंग बूथ पर तैयारियो को लेकर पूनम यादव, सेक्टर मजिस्ट्रेट ने कहा कि हमने 6 बूथ बनाए हैं। राजनगर के सेक्टरों को कवर करना। आवश्यक COVID उपाय किए गए हैं। गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। हमने स्कूल के कैमरे भी बंद रखे हैं।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here