PM Modi बोले- 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में BJP बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी

0
319
PM Modi
PM Modi

PM Modi: बुधवार को समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी। पीएम ने कहा कि पांच राज्यों में बीजेपी की तरफ लोगों का रुझान है और मुझे पूरा भरोसा है कि लोग भारतीय जनता पार्टी को सेवा का मौका देंगे। पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां तक कहा कि पांच राज्यों में सत्ता विरोधी नहीं बल्कि सत्ता के पक्ष में लहर है। उन्होंने यूपी का उदाहरण देते हुए कहा कि लोगों ने एक बार आओ और एक बार जाओ के सिद्धांत को बदल दिया है। यूपी में बीजेपी के समर्थन में 2014 से बना माहौल आज तक कायम है। इस बीच दो लोकसभा और एक विधानसभा चुनाव हो चुके हैं और एक विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं।

PM Modi ने अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की जोड़ी पर क्या कहा?

PM Modi ने अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के साथ आने पर कहा, “हमने ‘दो लड़कों’ का खेल पहले भी देखा था। उनमें इतना अहंकार था कि उन्होंने ‘गुजरात के दो गधे’ शब्दों का इस्तेमाल किया। यूपी ने उन्हें सबक सिखाया। दूसरी बार उनके साथ ‘दो लड़के’ और एक ‘बुआ जी’ थीं। फिर भी, यह उनके लिए कारगर नहीं हुआ।”

Image

लखीमपुर खीरी कांड पर पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो भी कमेटी बनाना चाहता था, उसके लिए राज्य सरकार ने अपनी सहमति दे दी। राज्य सरकार पारदर्शी तरीके से काम कर रही है।

संसद में पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम लेने पर पीएम मोदी ने कहा, “मैंने किसी के पिता / दादा के खिलाफ नहीं बोला … मैंने कहा कि एक पूर्व पीएम ने कहा था…यह (जानना) राष्ट्र का अधिकार है। वे कहते हैं कि हम नेहरू जी का उल्लेख नहीं करते हैं। यदि हम करते हैं, तो भी दिक्कत है। उनका डर समझ नहीं आता।”

पीएम ने कहा कि बीजेपी बार-बार हारकर जीतने लगी। जब हम जीतते हैं, तो हम जमीनी स्तर से जुड़ने की कोशिश करते हैं और दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। हम हार में भी उम्मीद की तलाश करते हैं।

PM Modi ने कहा कि हम विविधता में एकता में विश्वास करते हैं लेकिन कुछ नेताओं ने ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति का पालन किया … हमने देश में 100 से अधिक आकांक्षी जिलों की पहचान की। आज, इनमें से कुछ जिलों ने कई मानकों पर राष्ट्रीय औसत को पार कर लिया है। यह क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करने का एक तरीका है।

PM Modi ने कहा कि हमें विश्वास है-देश की प्रगति के लिए हमें क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करना होगा। मैं भी एक सीएम था, और राज्यों की आकांक्षाओं को समझता हूं। पहले भारत आने वाले नेता केवल दिल्ली आते थे, लेकिन मैं उन्हें अलग-अलग राज्यों में ले गया।

Image

उन्होंने कहा कि जब एक परिवार द्वारा एक पार्टी को पीढ़ियों तक चलाया जाता है, तो केवल वंश होता है, गतिशीलता नहीं। जम्मू-कश्मीर से शुरू करें, जहां दो पार्टियां दो अलग-अलग परिवारों द्वारा चलाई जाती हैं, आप हरियाणा, झारखंड, यूपी और तमिलनाडु में समान प्रवृत्ति देख सकते हैं। वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन है।

PM Modi ने कहा कि सरकार के पास व्यापार करने के लिए कोई व्यवसाय नहीं है। इसका काम गरीबों के लिए भोजन के बारे में सोचना, उनके लिए घर और शौचालय बनाना, उन्हें पीने का साफ पानी दिलाना, उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना, सड़कें बनाना, छोटे किसानों के बारे में सोचना है। यह मेरी प्राथमिकता है।

PM Modi ने कहा कि अगर कोई इसे समाजवाद कहता है, तो मैं इसे स्वीकार करता हूं। जब मैं नकली समाजवाद की बात करता हूं, तो यह वंशवाद के बारे में है। क्या आप लोहिया जी, जॉर्ज फर्नांडीस, नीतीश कुमार के परिवारों को देख सकते हैं? वे समाजवादी हैं। मुझे पत्र मिला कि एसपी से 45 पीपीएल, कुछ पद पर रहे। यह वंशवाद लोकतंत्र के लिए खतरा है।

Image

PM Modi ने कहा कि जब लोग यूपी में सुरक्षा पर चर्चा करते हैं, तो वे पिछली सरकारों के दौरान अपनी परेशानियों के बारे में सोचते हैं, माफिया राज, गुंडा राज, जिस तरह से सरकार में बाहुबलियों की स्थिति और आश्रय था। यूपी ने इसे करीब से देखा, महिलाएं बाहर नहीं निकल सकती थीं। आज महिलाओं का कहना है कि वे अंधेरा होने के बाद भी बाहर निकल सकती हैं। सुरक्षा के लिए यह भरोसा जरूरी है। यूपी में एक समय था जब गुंडे कुछ भी कर सकते थे, आज वे सरेंडर कर देते हैं। योगी जी ने सुरक्षा को प्राथमिकता दी और इससे समझौता नहीं किया।

PM Modi ने कहा कि अगर कोई योगी जी की कड़ी मेहनत और सफल योजनाओं को भुनाने की कोशिश करता है, तो मैं उससे समझता हूं कि उनकी योजनाएं इतनी अद्भुत हैं, कि वह असंभव को संभव में बदल देते हैं। प्रतिद्वंद्वी भी इसे भुनाने के लिए सामने आए हैं। मैं इसका श्रेय योगी जी को देता हूं। मैं किसानों का दिल जीतने आया हूं और ऐसा किया भी। मैं छोटे किसानों का दर्द समझता हूं। मैंने कहा था कि किसानों के लाभ के लिए कृषि कानूनों को लागू किया गया था लेकिन राष्ट्रीय हित में वापस ले लिया गया।

संबंधित खबरें…

CM Yogi बोले- ”हम इस साल अपने युवाओं को 1 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध कराने जा रहे हैं”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here