UP Election 2022: विपक्ष को चित करने के लिए Yogi Adityanath ने चला एक और दांव, युवाओं को देंगे Smart Phones और Tablets

0
472
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

UP Election 2022 के पहले जनता को 22 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक ऐसा दांव चला है, जिससे विपक्ष और खासकर अखिलेश यादव चारों खाने चित हो जाएंगे।

इस विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश का युवा वोटर निर्णायक भूमिका अदा करने वाला है। ऐसे में क्या भाजपा, क्या सपा और क्या कांग्रेस, सभी युवाओं को अपने पाले में करने के लिए तरह-तरह के उपाय खोज रहे हैं।

शायद इस बात को यूपी के सीएम आदित्यनाथ भी अच्छे से समझ रहे थे और अब उन्होंने चल दिया है अपना बेशकीमती दांव।

योगी सरकार युवाओं को देगी Smart Phones और Tablets

जी हां, योगी सरकार ने फैसला किया है कि वो युवाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन ओर टैबलेट देंगे। इस संबंध में मंगलवार को राजधानी लखनऊ में हुए कैबीनेट की बैठक में सर्वसम्मति से इस बात का निर्णय लिया गया कि 90 दिनों में 2.40 लाख टैबलेट पीसी और 3.50 लाख स्मार्ट फोन यूपी सरकार खरीदेगी।

इतनी बड़ी मात्रा में टैबलेट और स्मार्ट फोन की आपूर्ति के लिए कंपनियों का चयन करने के लिए नियम और शर्तें भी तय कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक युवाओं को एक लाख रुपये की कीमत वाला टैबलेट और 9 हजार रुपये की कीमत वाला स्मार्ट फोन दिया जाएगा।

स्मार्ट फोन के सर्विस सेंटर हर जिले में खुलेंगे

जानकारी के मुताबिक टैबलेट पीसी में 2 जीबी रैम होगा। 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगा पिस्टल का फ्रंट कैमरा भी होगा। टैबलेट की बैटरी 5000 एमएएच या अधिक क्षमता की होगी। जबकि स्मार्ट फोन 6 इंच का होगा।

32 जीबी की स्टोरेज क्षमता के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट का कैमरा भी इस स्मार्ट फोन में होगा। स्मार्ट फोन पर एक साल की वारंटी भी मुफ्त मिलेगी। इसके अलावा यूपी के हर जिले में इस स्मार्ट फोन के सर्विस सेंटर भी खोले जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस वे’ होगा देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here