APN News Live Update: Hijab Controversy: मामले पर कर्नाटक HC की बड़ी बेंच करेगी सुनवाई, बेंगलुरु में स्कूल-कॉलेजों के पास विरोध प्रदर्शनों पर रोक, पढ़ें 9 फरवरी की सभी बड़ी खबरें…

0
313
Court Decision 2021
Court

APN News Live Update: Hijab Controversy: स्कूल और कॉलेज मुस्लिम लड़कियों को कक्षा में हिजाब ( Hijab Controversy ) नहीं पहनने का आदेश दे सकते हैं या नहीं, इस पर फैसला कर्नाटक हाईकोर्ट द्वारा बुधवार को एक बड़ी बेंच को सौंप दिया गया। बता दें कि हिजाब ( Hijab Controversy ) मामले के तूल पकड़ने के बाद कर्नाटक में स्कूल-कॉलेजों को तीन दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। पढ़ें विस्तार से….

PM Modi बोले- 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में BJP बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी

PM Modi

PM Modi: बुधवार को समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने भरोसा जताया कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में बीजेपी बहुमत के साथ जीत दर्ज करेगी। पीएम ने कहा कि पांच राज्यों में बीजेपी की तरफ लोगों का रुझान है और मुझे पूरा भरोसा है कि लोग भारतीय जनता पार्टी को सेवा का मौका देंगे। पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है। पढ़ें विस्तार से…

CM Yogi बोले- ”हम इस साल अपने युवाओं को 1 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध कराने जा रहे हैं”

Uttar Pradesh Chief Minister, Yogi Adityanath,

CM Yogi: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi ) ने मुरादाबाद के बिलारी में एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया। सीएम योगी ( CM Yogi ) ने कहा कि महिलाओं को अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। यह हमारा कर्तव्य है। हमारे युवाओं को रोजगार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। यह हमारा कर्तव्य भी है। हम इस साल अपने युवाओं को 1 करोड़ टैबलेट और स्मार्टफोन उपलब्ध कराने जा रहे हैं। पढ़ें विस्तार से…

Uttarakhand Election 2022: BJP ने अपना घोषणा पत्र किया जारी, किए ये वादें

Uttarakhand Election 2022

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने घोषणा पत्र को उत्तराखंड की दृष्टि नाम दिया है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा पत्र जारी करते हुए देवभूमि की जनता से बड़ा वादा किया है। उन्होंने संगठित मजदूरों और गरीबों को 6 हजार रुपए तक की पेंशन और 5 लाख रुपए का बीमा कवर प्रदान से लेकर किसानों के लिए वादा किया है। पढ़ें विस्तार से…

UP Assembly Election: Lalu Yadav ने BJP पर कसा तंज, कहा- बीजेपी के रूप में अंग्रेजों की वापसी हुई है

Lalu Yadav

UP Assembly Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Yadav) ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हताशा से पता चलता है कि वे यूपी चुनाव हार जाएंगे। वे केवल दंगों और मंदिरों के बारे में बात कर रहे हैं। 70 साल पहले हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों को देश से भगा दिया था लेकिन अब बीजेपी के रूप में अंग्रेजों की वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि वो यूपी चुनाव में सपा का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोग भाजपा के प्रचार से थक चुके हैं। पढ़ें विस्तार से…

प्रसव के दौरान महिला की मौत, ताला लगाकर भागा डॉक्टर

APN News Live Update
APN News Live Update

APN News Live Update: उत्तर प्रदेश के इटावा से ऐसी खबर सामने आ रही है जिसने यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था और भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। इटावा के निजी अस्पताल में प्रसव के लिए आई 25 वर्षीय महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। हंगामे के डर के कारण अस्पताल के डॉक्टर मृत महिला को अंदर बंद कर के भाग गए। महिला के परिजनों ने अस्पताल के बाहर जब शव को रखकर हंगामा किया तो पुलिस की नींद उड़ गई। पुलिस ने ताला तोड़ा और बिना डॉक्टर के अस्पताल में पड़े मरीजों को अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया। सीएमओ के निर्देश पर डिप्टी CMO ने अस्पताल को सील कर दिया है। कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मिली खबर के अनुसार यूपी के इटावा में निजी अस्पताल रघुकुल हॉस्पिटल रेलवे स्टेशन के पास संचालित है। इसका रजिस्ट्रेशन सीएमओ ऑफिस में दर्ज है। यहां एक महिला कल शाम प्रसव के लिए भर्ती कराई गई।

शापिंग काम्प्लेक्स के स्थान पर इमामबाड़ा गुलाम हैदर को पुनर्स्थापित करने की मांग पर याचिका दाखिल

Allahabad High Court
Allahabad High Court

APN News Live Update: प्रयागराज चौक स्थित इमामबाड़ा गुलाम हैदर को पुन‌र्स्थापित करने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि तत्कालीन सपा सरकार में मंत्री आजम खां उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और तत्कालीन वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी की मिलीभगत से इमामबाड़े को तुड़वा कर शॉपिंग काम्पलेक्स बनवा दिया गया था। शिकायत की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई।

कमेटी की जांच में पूरे प्रदेश में स्थित वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में बड़े पैमाने पर धांधली की सामने आई थी। इसमें मेरठ में वक्फ की संपत्ति विजय माल्या को बेच कर शराब फैक्ट्री लगाए जाने का मामला भी सामने आया था। वक्फ बोर्ड चेयरमैन पर सात प्राथमिकी दर्ज की गई थी तथा जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई। आज तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है। मुस्लिम समुदाय के विरोध पर मार्केट तो गिरा दी गई किन्तु आज तक इमाम बाड़े को पुन‌र्स्थापित नहीं किया गया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दूसरे के स्थान पर एस एस सी परीक्षा में बैठने के आरोपी की सशर्त जमानत की मंजूर

Allahabad High Court
Allahabad High Court

APN News Live Update: कोर्ट ने कहा कि अपराध की गंभीरता, उसके दंड, सबूतों से लगता है कि याची प्राक्सी अभ्यर्थी नहीं है। तकनीकी खामी के चलते प्रवेश पत्र में फोटोग्राफ न होने पर दूसरे के स्थान पर बैठने के शक में आरोपित किया गया है। सह अभियुक्त को पहले ही जमानत मिल चुकी है। ऐसे में 25अक्टूबर 21से जेल में बंद याची भी जमानत पर रिहा होने का हकदार है।

यह आदेश न्यायमूर्ति जे जे मुनीर ने श्याम बाबू यादव की जमानत अर्जी को स्वीकार करते हुए दिया है। अर्जी पर अधिवक्ता आर एन यादव व अभिषेक कुमार यादव ने बहस की। मालूम हो कि 22 अक्टूबर 21को अभय मेमोरियल ट्रस्ट आफ इंस्टीट्यूट सल्लाहपुर में परीक्षा हो रही थी। पूरा मुफ्ती थाना प्रभारी ने सात लड़कों को प्रवेश पत्र पर उनका फोटोग्राफ न होने पर दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार किया। याची अधिवक्ता का कहना था कि तकनीकी खामी के कारण फोटोग्राफ प्रवेश पत्र पर नहीं छपा।वह अपनी परीक्षा दे रहे थे। जिसके लिए उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता।

फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ मध्यस्थता मामले पर रोक

FUTURE GROUP

APN News Live Update: सुप्रीम कोर्ट ने फ्यूचर ग्रुप के खिलाफ मध्यस्थता मामले पर रोक के खिलाफ अमेजन की सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई अपील पर फ्यूचर ग्रुप को नोटिस जारी किया है। इस मामले पर सीजेआई ने हाई कोर्ट से पूछा है कि फ्यूचर ग्रुप मामले पर सुनवाई कब शुरू होगी। कोर्ट को यह जानकारी दी गई कि हाई कोर्ट मार्च के तीसरे हफ्ते में मामले की सुनवाई करेगा।

दरअसल दिल्ली हाई कोर्ट ने अमेजन एनवी इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स एलएलसी और फ्यूचर कूपन प्राइवेट लिमिटेड के बीच ट्रिब्यूनल के समक्ष होने वाली आगे की कार्यवाही पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट के रोके के आदेश के खिलाफ अमेजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here