UP Election 2022: NCP और सपा में गठबंधन, Sharad Pawar बोले- एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब बीजेपी का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता

0
324
Sharad Pawar will not contest Lok Sabha elections in 2019
Sharad Pawar

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि समाजवादी पार्टी इस बार के विधानसभा चुनाव में छोटे-छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ने की योजना बना चुकी है।

अब इसी कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राकांपा से गठबंधन किया है। वहीं एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। एक सीट का एलान हो चुका है और दूसरी सीटों के लिए बातचीत जारी है। हम यूपी में बनने वाले गठबंधन का समर्थन करेंगे।

UP Election 2022: NCP chief Sharad Pawar
Sharad Pawar

UP Election 2022: Sharad Pawar बोले- बीजेपी के 4 विधायक आज ही पार्टी छोड़ रहे हैं

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब भाजपा का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता। उदाहरण के लिए उत्तर प्रदेश को ही लीजिए, 14 विधायक दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए बीजेपी छोड़ रहे हैं। मुझे पता चला है कि भाजपा के चार विधायक आज ही पार्टी छोड़ रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का काम चल रहा है। जनता इसका जवाब देगी। पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी गोवा, मणिपुर के अलावा उत्तर प्रदेश में भी अन्य दलों के साथ गठबंधन करके विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

UP Election 2022: 80:20 वाले बयान पर पवार ने कसा था मुख्यमंत्री पर तंज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए शरद पवार ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा है कि 80 फीसदी लोग हमारे साथ हैं, 20 फीसदी नहीं। मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि ये 20 फीसदी कौन लोग हैं? पवार ने कहा था कि एक मुख्यमंत्री ऐसा नहीं कह सकता। सभी उनके होते हैं। 20 फीसदी हमारे नहीं हैं, ऐसा कहना एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। लेकिन उनकी विचारधारा ही ऐसी है, इसलिए उन्होंने ऐसा बयान दिया।

UP Election 2022: बीजेपी से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 14 तक पहुंची

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर तक 4 विधायकों और मंत्रियों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी, विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य और बाला प्रसाद अवस्थी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक ये सभी सपा कार्यालय पहुंचकर अखिलेश यादव से मुलाकात कर रहे हैं। वहीं बीते कुछ दिनों में बीजेपी से इस्तीफे देने वाले विधायकों की संख्या 14 तक पहुंच गई है। अब इसी को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर तंज कसा है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here